Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिडनी में फेयरवेल स्पीच में छलके डेविड वॉर्नर के आंसू, भारी दिल से कहा टेस्ट क्रिकेट को अलविदा, माता-पिता को दिया कामयाबी का श्रेय

डेविड वॉर्नर ने सिडनी में पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम बार टेस्ट मैच से विदाई ली। पाकिस्तान ने डेविड वॉर्नर को खास अंदाज मे फील्ड से विदाई है। पाकिस्तान की टीम ने डेविड वॉर्नर को गॉड ऑफ ऑनर दिया। ऐसे में वॉर्नर अंतिम टेस्ट में फेयरवेल स्पीच के दौरान भावुक हो गए। वॉर्नर ने अपने सफल करियर का श्रेय परिवार माता-पिता और भाई को दिया है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sat, 06 Jan 2024 11:30 AM (IST)
Hero Image
वॉर्नर फेयरवेल स्पीच के दौरान भावुक हो गए।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। David Warner emotional bid to 12 years long test career: डेविड वॉर्नर ने सिडनी में पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम बार टेस्ट मैच से विदाई ली। पाकिस्तान ने डेविड वॉर्नर को खास अंदाज मे फील्ड से विदाई है। पाकिस्तान की टीम ने डेविड वॉर्नर को गॉड ऑफ ऑनर दिया।

भावुक हुए वॉर्नर-

ऐसे में टीम के खिलाड़ियों ने भी डेविड वॉर्नर को लेकर कुछ भावुक संदेश दिए। उस्मान ख्वाजा भी वॉर्नर की विदाई पर भावुक हो गए। उन्होंने ने कहा कि वॉर्नर के साथ खेलना गर्व की बात थी। इस बीच मैच के बाद डेविड वॉर्नर ने अपने अंतिम विदाई पर बात की। इस दौरान वॉर्नर भावुक हो गए।

परिवार को दिया सफल करियर का श्रेय-

वॉर्नर ने कहा कि "जीवन का एक बहुत बड़ा हिस्सा जिनके बिना मैं यह मुकाम हासिल नहीं कर सकता था। मैं अपने माता-पिता को एक अच्छी और खूबसूरत परवरिश देने का श्रेय देता हूं। मैं अपने भाई स्टीव के कदमों पर चल रहा हूं। 

ये भी पढ़ें:- AUS vs PAK: कंगारू गेंदबाजों के सामने धराशायी हुए पाकिस्तानी बल्लेबाजी, सिडनी में मेहमान टीम को सीरीज में किया क्लीन स्वीप

पत्नी को दिया खास संदेश-

इसके बाद फिर कैंडिस जीवन में आईं। हमारा एक सुंदर परिवार है और मैं उनके साथ हर पल का मजा लेता हूं। मैं उनसे बहुत प्यार करता हूं और अब मैं इस पर ज्यादा नहीं बोलूंगा क्योंकि भावुक हो जाऊंगा। कैंडिस ने जो किया है उसके लिए उन्हें धन्यवाद। आप मेरे लिए बहुत मायने रखती हैं।

इस तरह करेंगे अपने करियर को याद-

इसके बाद वॉर्नर ने संन्यास पर बात करते हुए कहा कि यह बहुत भावुक होगा मैदान पर अपने साथी खिलाड़ियों को खेलते हुए देखना और मैं वहां नहीं होऊंगा। इसके अलावा वॉर्नर ने कहा कि वे जब भी अपने करियर को याद करेंगे तो उत्सुकता, एंटरटेनमेंट और इस उम्मीद के साथ कि वह सबके चेहरों पर मुस्कान ला पाए होंगे इसके साथ करेंगे।

मुझे उम्मीद है कि युवा खिलाड़ी यहां टेस्ट, वनडे और टी20 क्रिकेट में मेरे कदमों पर चलेंगे। इसके साथ ही युवा मेहनत करें और रेड बॉल क्रिकेट को भी खेले, जो काफी एंटरटेनिंग है। 

ये भी पढ़ें:- फाइनल टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में भावुक हुए David Warner, बॉल टैंपरिंग घटना को किया याद, पत्नी के समर्थन पर भी की बात