Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फाइनल टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में भावुक हुए David Warner, बॉल टैंपरिंग घटना को किया याद, पत्नी के समर्थन पर भी की बात

डेविड वॉर्नर बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आखिरी मैच खेलेंगे। इस बीच फाइनल टेस्ट से पहले डेविड वॉर्नर ने सिडनी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। वॉर्नर ने कहा कि वह जानते थे कि बॉल टैंपरिंग घटना को लेकर सवाल पूछे जाएंगे। वॉर्नर ने मुश्किल समय में अपनी पत्नी और आसपास के लोगों के समर्थन को लेकर भी बात की।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaUpdated: Mon, 01 Jan 2024 03:37 PM (IST)
Hero Image
फाइनल टेस्ट मैच से पहले जेविज वॉर्नर ने की प्रेस कॉन्फ्रेस। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। David Warner press conference: डेविड वॉर्नर बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का आखिरी मैच खेलेंगे। इस बीच फाइनल टेस्ट से पहले डेविड वॉर्नर ने सिडनी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

बॉल टैंपरिंग मामले के सवाल पर आश्वस्त थे वॉर्नर-   

वॉर्नर ने कहा कि वह जानते थे कि बॉल टैंपरिंग घटना को लेकर सवाल पूछे जाएंगे। वॉर्नर ने कहा कि उन्हें अपने करियर पर कोई पछतावा नहीं है और वह बॉल टैंपरिंग से आगे बढ़ चुके हैं। वॉर्नर ने कहा कि बॉल टैंपरिंग मामले में एक साल के बैन के बाद जब वह ऑस्ट्रेलिया टीम में वापस लौट तो उन्होंने जुनून और प्रतिबद्धता के साथ अपना सब कुछ टीम को देने की कोशिश की है।

बैन से मिला सोचने का समय-

साथ ही वॉर्नर ने मुश्किल समय में अपनी पत्नी और आसपास के लोगों के समर्थन को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि एक साल के बैन ने उन्हें अपने खेल और जीवन के बारे में सोचने का समय दिया। दरअसल मार्च 2018 में केप टाउन के न्यूलैंड्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान कैमरून बैनक्रॉफ्ट को टेलीविजन कैमरों में गेंद को सैंडपेपर के साथ रगड़ते हुए कैद किया गया था।

ये भी पढ़ें:- 'RCB के इस स्टार से करवाए ओपनिंग...', पूर्व कंगारू कप्तान ने David Warner के संन्यास पर टीम मैनेजमेंट को दी अहम सलाह

क्या था सैंडपेपर बॉल टैंपरिंग मामला-

गेंद से छेड़छाड़ के मामले में खिलाड़ी पर जांच की गई तो पता चला कि यह डेविड वॉर्नर की योजना थी। ऐसे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वॉर्नर पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उन पर एक साल का बैन लगाया। इसके अलावा स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट पर भी कड़ी कार्रवाई की गई थी।

पत्नी ने दिया साथ-

वॉर्नर ने अपनी पत्नी के बारे में कहा कि "जब अफ्रीका से वापस आया,  तो पहले पांच या छह लोग जो मेरे पास आए, वे पुजारी थे और उन्होंने मुझे एक कार्ड दिया। उसके बाद हम छुट्टियों पर सिंगापुर गए और वहां एक बड़ा चर्च सम्मेलन हुआ।

ये भी पढ़ें:- 'RCB के इस स्टार से करवाए ओपनिंग...', पूर्व कंगारू कप्तान ने David Warner के संन्यास पर टीम मैनेजमेंट को दी अहम सलाह

फिर मैं वापस बैठा और बात की कैंडिस, और कहा कि कोई स्पष्ट रूप से हम पर नजर रख रहा है। इससे मैने सीखा कि घर पर परिवार के साथ समय बिताना शानदार पल हैं। जब हम बहुत ज्यादा क्रिकेट खेलने जाते हैं तो हम एक दूसरे से अलग हो जाते हैं।