Move to Jagran APP

David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया के T20 WC 2024 से बाहर होते ही इस दिग्गज के इंटरनेशनल करियर का हुआ अंत, 3 बार जीत चुका वर्ल्ड कप

टी20 विश्व कप 2024 में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल की। अफगानिस्तान की जीत से ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई और कंगारू टीम के टूर्नामेंट से बाहर होते ही दिग्गज डेविड वॉर्नर के 15 साल के लंबे इंटरनेशनल करियर का अंत हो गया। भारत के खिलाफ खेले गए मैच में डेविड का बल्ला खामोश रहा था। वह सिर्फ 6 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौटे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Tue, 25 Jun 2024 03:16 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2024 03:16 PM (IST)
David Warner Retirement: ऑस्ट्रेलिया के T20 WC 2024 से बाहर होते ही दिग्गज के इंटरनेशनल करियर का हुआ अंत

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई। बांग्लादेश पर मिली जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने पहली बार टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। इस मैच में अफगानिस्तान की जीत के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम का टूर्नामेंट में सफर खत्म हुआ। ऑस्ट्रेलियाई टीम के टूर्नामेंट से बाहर होने के साथ ही दिग्गज डेविड वॉर्नर (David Warner Retirement) के 15 साल के लंबे इंटरनेशनल करियर भी अंत हो गया। डेविड ने वनडे और रेड बॉल फॉर्मेट से पहले ही संन्यास ले लिया था।

David Warner के 15 साल लंबे इंटरनेशनल करियर का हुआ अंत

दरअसल, 37 साल के डेविड वॉर्नर ने पहले ही एलान कर दिया था कि यह उनका आखिरी टी20 वर्ल्ड कप होगा। अब ऑस्ट्रेलियाई टीम के टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद दिग्गज के इंटरनेशनल करियर का अंत हो गया। अगर अफगानिस्तान की टीम बांग्लादेश से आज मैच में हार जाती तो सेमीफाइनल के लिए कंगारू टीम क्वालीफाई कर लेती। इससे डेविड वॉर्नर को मैच खेलने का मौका मिलता, लेकिन बांग्लादेश की हार से ऑस्ट्रेलिया का टूर्नामेंट में सफर खत्म हुआ।

इसके साथ ही ये भी तय हुआ कि डेविड वॉर्नर का इंटरनेशनल करियर का अब अंत हो गया है। बता दें कि डेविड वॉर्नर टी20 विश्व कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। टी20 इंटरनेशनल में डेविड वॉर्नर सबसे ज्यादा बनाने वाले कंगारू बैटर रहे, जिन्होंने टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया। उनके इंटरनेशनल क्रिकेट करियर से रिटायर होने के बाद हर किसी का दिल टूट गया है।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया को इन 5 इंग्लिश खिलाड़‍ियों से रहना होगा सचेत! Paul Collingwood बोले- टूट सकता है रोहित ब्र‍िगेड के फाइनल खेलने का सपना

डेविड वॉर्नर ने पिछले साल दिसंबर में ही वनडे और टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट पाकिस्तान के खिलाफ 6 जनवरी 2024 का खेला था। वहीं, वॉर्नर ने आखिरी वनडे मैच 19 नवंबर को खेला था।

यह भी पढ़ें: AFG vs BAN: कौन हैं वो शख्‍स? जिसने अफगान टीम में फूंकी जान, Rashid Khan ने T20 WC के सेमीफाइनल में पहुंचने का दिया पूरा क्रेडिट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.