Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्टुअर्ट ब्रॉड नहीं इस गेंदबाज से थर-थर कांपते थे Warner, करियर के दौरान जमकर किया परेशान; कंगारू ओपनर ने खुद किया खुलासा

डेविड वॉर्नर ने सोमवार को हर किसी को चौंकाते हुए वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने का भी एलान कर दिया। वॉर्नर सिडनी में पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में आखिरी बार सफेद जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेंगे। इस बीच कंगारू ओपनर ने उस गेंदबाज के नाम का खुलासा किया है जिसने करियर के दौरान वॉर्नर को सबसे ज्यादा तंग किया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 02 Jan 2024 09:00 AM (IST)
Hero Image
David Warner: वॉर्नर ने उस गेंदबाज का नाम बताया है, जिसने उन्हें सबसे ज्यादा तंग किया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। डेविड वॉर्नर ने साल 2024 की शुरुआत हर किसी को चौंकाते हुए की। वॉर्नर ने टेस्ट के बाद वनडे क्रिकेट से भी संन्यास लेने का एलान किया। पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में वॉर्नर आखिरी बार सफेद जर्सी पहनकर सिडनी के अपने होम ग्राउंड पर उतरेंगे।

कंगारू ओपनर ने तीनों ही फॉर्मेट में कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की और उनकी तूफानी बल्लेबाजी के आगे दुनिया का बड़े से बड़ा गेंदबाज भी सहमा हुआ नजर आया। हालांकि, एक बॉलर ऐसा भी रहा, जिसने वॉर्नर को पूरे करियर के दौरान खूब तंग किया।

किससे खौफ खाते हैं वॉर्नर?

डेविड वॉर्नर ने अपनी रिटायरमेंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत करते हुए उस गेंदबाज का नाम बताया, जिसने कंगारू ओपनर की सबसे ज्यादा नींद उड़ाई। वॉर्नर ने कहा, "बिना किसी संदेह के वो गेंदबाज डेल स्टेन रहे। मैं WACA ( 2016-17 ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका पहला टेस्ट) को याद करना चाहूंगा, जब मैं और शॉन मार्श को बेहद मुश्किल 45 मिनट गुजराने पड़े थे। शॉन मेरे पास आए और उन्होंने कहा कि मैं इनके खिलाफ पुल शॉट नहीं लगा पा रहा हूं, मुझे नहीं पता कि हम इसका (डेल स्टेन) का सामना कैसे करेंगे।"

पूर्व कंगारू बल्लेबाज ने आगे कहा, "उन्होंने मुझे पीठ के बल गिरा दिया और मुझे लगता है कि उस मैच में उन्होंने अपना कंधा भी तोड़ लिया था। वह एक जबरदस्त गेंदबाज प्रतिद्वंद्वी थे, जो बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए गेंद को स्विंग कराते थे, ठीक उसी तरह जैसे मिचेल स्टार्क दाएं हाथ के बल्लेबाज के खिलाफ करते हैं। वह काफी कड़े प्रतिद्वंद्वी थे, जो कभी मुस्कुराते नहीं थे।"

यह भी पढ़ेंसिक्स लगाकर उतारा Haris Rauf का खुमार, Dhawan के सेलिब्रेशन स्टाइल को किया कॉपी, कौन है Nikhil Chaudhary, जो बिग बैश लीग में लूट रहा महफिल

स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी किया वॉर्नर को जमकर परेशान

डेविड वॉर्नर को उनके करियर के दौरान इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने भी खासा तंग किया। इंटरनेशनल क्रिकेट में ब्रॉड ने कंगारू ओपनर को 17 बार पवेलियन की राह दिखाई। वॉर्नर खासतौर पर टेस्ट क्रिकेट में ब्रॉड के आगे पूरी तरह से बेबस नजर आए।