Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

संन्यास के बाद भी 2025 चैंपियंस ट्रॉफी के लिए उपलब्ध होंगे David Warner, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में निभाएंगे ये भूमिका

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर ने नए साल की पहली सुबह अपने वनडे करियर से संन्यास लेने की घोषणा की। इस बीच वॉर्नर ने कहा कि वे अगले साल पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा कि वे अब अपनी पत्नी और बेटियों को समय देना चाहते हैं। इसके साथ ही वह अब टी20 और कमेंट्री में अपना सम देंगे।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Mon, 01 Jan 2024 12:15 PM (IST)
Hero Image
वॉर्नर ने कहा कि वह चैंपियंस ट्रॉफी के लिए उपल्बध हो सकते हैं। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। David Warner in Championship trophy: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर ने नए साल की पहली सुबह अपने वनडे करियर से संन्यास लेने की घोषणा की। वॉर्नर ने क्रिकेट वर्ल्ड को अपने इस फैसले से चौंका दिया।

चैंपियंस ट्रॉफी के लिए होंगे उपलब्ध-

वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए दो वर्ल्ड कप जीतने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं। ऐसे में वॉर्नर ने अपने संन्यास के साथ एक अनोखा बयान भी दिया है। डेविड वार्नर ने सिडनी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर ऑस्ट्रेलिया को पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए उनकी जरूरत होगी तो वह रिटायरमेंट से वापस आकर इसके लिए 'उपलब्ध रहेंगे।

वनडे वर्ल्ड में ही संन्यास लेने का किया फैसला-

डेविड वॉर्नर ने कहा कि वनडे वर्ल्ड कप के दौरान ही संन्यास लेना का फैसला मेरे दिमाग में था। उन्होंने आगे कहा कि अब समय आ गया है कि वह अपनी पत्नी कैंडिस और अपनी तीन बेटियों इंडी, आइवी और इस्ला को ज्यादा समय दें।

ये भी पढ़ें:- नए साल की पहली सुबह David Warner ने क्रिकेट जगत को चौंकाया, आखिरी टेस्ट से पहले कर डाली ODI से संन्यास की घोषणा

फॉक्स कमेंट्री में होंगे शामिल-

टेस्ट और वनडे दोनों से संन्यास लेने के बाद अब वार्नर घरेलू टी 20 लीग और कमेंट्री में अपना समय देंगे। वॉर्नर ने आगे कहा कि मैं अगले साल होने वाली बिग बैश लीग के लिए उत्सुक हूं। उन्होंने कहा कि अगले साल होने वाली भाारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मैं फॉक्स कमेंट्री में शामिल हो चुका हूं, जिसका मैं बेसब्री से इंतरजार कर रहा हूं। इस बीच बिग बेश लीग है है, जिसमें वह खेलेंगे और इसके बाद काफी चर्चित आईएलटी20 है।

पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मैच- 

बता दें कि पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस बीच सिडनी में खेले जाने वाला आखिरी टेस्ट मैच डेविड वॉर्नर के करियर का आखिरी टेस्ट मैच है। अब साथ ही उन्होंने वनजे से भी संन्यास का एलान कर दिया है।             

ये भी पढ़ें:- 'RCB के इस स्टार से करवाए ओपनिंग...', पूर्व कंगारू कप्तान ने David Warner के संन्यास पर टीम मैनेजमेंट को दी अहम सलाह