Move to Jagran APP

T20 WC 2024 के बीच कोहली के साथी खिलाड़ी ने संन्यास लेकर सबको चौंकाया, 2 देशों के लिए खेल चुका है क्रिकेट

नामीबिया के स्टार ऑलराउंडर डेविड विसे ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टी20 विश्व कप के मैच में 12 गेंद से 27 रन की पारी खेली। उनका इस दौरान स्ट्राइक रेट 225 का रहा। इस मैच में वह नामीबिया की टीम को जीत नहीं दिला सके। वहीं मैच में मिली हार के बाद उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर को अलविदा कह दिया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Published: Sun, 16 Jun 2024 11:33 AM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2024 11:33 AM (IST)
David Wiese ने अपने आखिरी इंटरनेशनल मैच में भी खेली विस्फोटकीय पारी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली।  टी20 विश्व कप 2024 अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में खेला जा रहा है। इस मेगा इवेंट के 34वें मैच में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने नामीबिया (ENG vs NAM) को हराया। बारिश से प्रभावित रहा मैच 10-10 ओवर का खेला गया, जिसमें पहले बैटिंग करते हुए इंग्लैंड टीम ने 10 ओवर में 5 विकेट खोकर 122 रन बनाए।

इसके जवाब में नामीबिया की टीम 84 रन ही बना सकी। इस मैच में इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद नामीबिया के स्टर ऑलराउंडर डेविड विसे ने इंटरनेशनल करियर से संन्यास का फैसला किया।

साल 2013 में साउथ अफ्रीका के लिए इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले डेविड विसे ने 2021 में नामीबिया की तरफ से क्रिकेट खेलना शुरू किया और तब से वह इस देश के लिए ही क्रिकेट खेलने लगे।

नामीबिया के लिए 34 टी-20 मैच खेलते हुए डेविड विसे (David Wiese Retirement) ने 35 विकेट चटकाए। उन्होंने नामीबिया के लिए टी20 फॉर्मेट में 528 रन बनाए, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल रहे। डेविड ने वनडे में 228 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक शामिल रहा।

David Wiese ने अपने आखिरी इंटरनेशनल मैच में भी खेली विस्फोटकीय पारी

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टी20 विश्व कप के मैच में 29 साल के डेविड विसे (David Wiese) के बल्ले से 12 गेंदों पर 27 रन निकले। उनकी पारी में दो चौके और 2 छक्के शामिल रहे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 225 का रहा। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ एक विकेट भी चटकाया। डेविड ने इंग्लैंड के ओपनर फिल साल्ट को अपना शिकार बनाया। अपने दो ओवर के स्पेल में डेविड ने 6 रन देकर 3 की इकॉनमी से ये विकेट अपने नाम किया। इस तरह इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया मैच उनके इंटरनेशनल करियर का आखिरी मैच रहा, जिसमें उन्होंने प्रदर्शन अच्छा किया।

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

यह भी पढ़ें: T20 World Cup इतिहास में पहली बार कोई बल्लेबाज हुआ 'Retire OUT', नामीबिया के कप्तान का रिकॉर्ड बुक में दर्ज हुआ नाम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.