Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

"Virat Kohli ने मेरे ऊपर थूक...", दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने कोहली संग अपनी पहली मुलाकात का किया खुलासा

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज डीन एल्गर ने भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के साथ अपनी पहली मुलाकात का खुलासा किया है। बेटवे साउथ अफ्रीका पॉडकास्ट पर बोलते हुए एल्गर ने आरोप लगाया कि कोहली ने उनके पहले भारत दौरे के दौरान उन पर थूका था। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने कहा कि उन्होंने पहले मुकाबले में विराट कोहली को बल्ले से पीटने की धमकी दी थी।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaUpdated: Mon, 29 Jan 2024 08:04 PM (IST)
Hero Image
डीन एल्गर ने विराट कोहली के साथ अपनी पहली मुलाकात का खुलासा किया है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Dean Elgar first meet with Kohli: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज डीन एल्गर ने भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली के साथ अपनी पहली मुलाकात का खुलासा किया है। बेटवे साउथ अफ्रीका पॉडकास्ट पर बोलते हुए एल्गर ने आरोप लगाया कि कोहली ने उनके पहले भारत दौरे के दौरान उन पर थूका था।

एल्गर की कोहली से पहली मुलाकात

डीन एल्गर ने पहली बार कोहली के खिलाफ खेलने की कहानी बताई। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ने कहा कि उन्होंने पहले मुकाबले में विराट कोहली को बल्ले से पीटने की धमकी दी थी। एल्गर ने बैंटर विद द बॉयज पॉडकास्ट पर कहा कि एल्गर ने खुलासा किया कि "मैं बल्लेबाजी करने आया और मैं वास्तव में अश्विन और उसका नाम क्या है जेजा (रवींद्र जड़ेजा) के खिलाफ बल्लेबाजी कर रहा था और कोहली ने मुझसे झगड़ा किया।

मैंने उससे कहा कि अगर तुमने ऐसा किया, तो मैं तुम्हें इस बल्ले से मार डालूंगा। इस बीच पूछे जाने पर कि क्या कोहली को दक्षिण अफ्रीकी गालियों के बारे में पता था।

कोहली को पीटने की दी धमकी

एल्गर ने कहा कि हां उन्हें पता था क्योंकि एबी डिविलियर्स आरसीबी में उनके साथ खेलते थे। तो उन्हें स्थानीय गालियों के बार में पता था। मैंने कहा कि अगर तुम ऐसा करोंगे तो मैं तुम्हें मैदान पर पीटूंगा। इसके बाद एल्गर ने कोहली की नकल करते हुए कहा कि हे तुम, तुम गलत जगह बोलने वाले। वैसे भी हम भारत में हैं तो इसलिए तुम्हे थोड़ा सतर्क रहना होगा। 

ये भी पढ़ें: ILT20: Colin Munro ने अपनी 100 डॉलर की हरकत से जीता फैंस का दिल, पेश किया स्पोर्ट्समैनशिप का बेहतरीन उदाहरण

डिविलियर्स ने की कोहली से बात

डीन एल्गर ने आगे कहा कि "डिविलियर्स को पता चला कि कोहली ने क्या किया है और फिर वे कोहली के पास गए और पूछा कि "तुम मेरी टीम के साथी पर क्यों थूक रहे हो? दो साल बाद दक्षिण अफ्रीका में कोहली ने मुझे फोन किया और कहा कि वह सीरीज के बाद ड्रिंक के लिए मेरे साथ चल सकते हैं। उन्होंने कहा कि वह अपने किए के लिए माफी मांगना चाहते हैं।" 

एल्गर ने अपनी कहानी समाप्त करते हुए कहा कि "हमने 3 बजे तक ड्रिंक पी और हां, वह कोहली के साथ मेरी पहली मुलाकात थी।"

ये भी पढ़ें: बेटे का फर्ज निभाने के लिए गंवाया Team India से मिला मौका! SA दौरे से नाम वापस लेने पर भारतीय तेज गेंदबाज ने किया बड़ा खुलासा