Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कंगारू बल्लेबाजों के लिए काल बनीं Deepti Sharma, 38 रन देकर चटकाए 5 विकेट, सचिन तेंदुलकर के एलीट क्लब में मारी एंट्री

भारतीय महिला टीम की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा शनिवार को वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट लेने वाली पहली भारतीय गेंदबाज बन गईं। दीप्ति ने वानखेड़े में तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में यह खास रिकॉर्ड हासिल की। दीप्ति ने 10 ओवर में 0 मेडन में 38 रन देकर 5 विकेट लिए। उन्होंने एलिसा पेरी बेथ मूनी ताहलिया मैकग्राथ एनाबेल सदरलैंड और जॉर्जिया वेयरहैम का अहम विकेट लिया।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 31 Dec 2023 06:52 PM (IST)
Hero Image
दीप्ति शर्मा ने लिए पांच विकेट। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Deepti Sharma took five wicket haul against Australia: भारतीय महिला टीम की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा शनिवार को वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट लेने वाली पहली भारतीय गेंदबाज बन गईं।

दीप्ति ने लिए पांच विकेट-

दीप्ति ने वानखेड़े में तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में यह खास रिकॉर्ड हासिल की। दीप्ति ने 10 ओवर में 0 मेडन में 38 रन देकर 5 विकेट लिए। उन्होंने एलिसा पेरी, बेथ मूनी, ताहलिया मैकग्राथ, एनाबेल सदरलैंड और जॉर्जिया वेयरहैम का अहम विकेट लिया। 

दीप्ति ने तोड़ा नूशिन का रिकॉर्ड-

दीप्ति ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टेस्ट सीरीज में भारत की पहली पारी में 78 रन बनाकर अहम भूमिका निभाई। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में पांच विकेट लिए थे। इससे पहले 2006 में भारतीय क्रिकेटर नूशिन अल खादीर ने एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 ओवर में 0 मेडन ओवर में 41 रन देकर 4 विकेट चटकाए थे।

ये भी पढ़ें- Ind W vs Aus W: गेंदबाजों की धुन जमकर नाची कंगारू बल्लेबाज, भारतीय महिला टीम का वानखेड़े में बड़ा धमाका

दीप्ति के नाम बड़ा रिकॉर्ड-

अब दीप्ति इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया है। दीप्ति मुरली कार्तिक, युजवेंद्र चहल, सचिन तेंदुलकर और मोहम्मद शमी के बाद वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट लेने वाली आठवीं भारतीय बन गईं। पेरी 50 रन पर बल्लेबाजी कर रही थीं और इस दौरान उन्होंने दीप्ति की गेंद पर गलत शॉट खेला।

दीप्ति ने लिए इनके विकेट-

इसके बाद दीप्ति ने मूनी को आउट करने की कोशिश की। 40वें ओवर में दीप्ति ने ताहलिया मैक्ग्रा का अहम विकेट हासिल किया, जो डेथ ओवरों में बड़ी पारी खेलना चाह रही थीं, लेकिन उनके स्पेल का आखिरी ओवर सबसे खतरनाक था।

पेरी ने बनाया अर्धशतक-

ओवर की पहली गेंद पर दीप्ति ने जॉर्जिया वेयरहैम को आउट किया, जिन्होंने डीप मिडविकेट पर स्मृति मंधाना को कैच आउट किया। दीप्ति ने ओवर की अंतिम गेंद पर एनाबेल सदरलैंड को आउट कर अपना पांचवां विकेट हासिल किया। पेरी के अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 258/8 रन बनाए।

ये भी पढ़ें- भारतीय महिला टीम के आगे ढेर हुई एलिसा हीली की सेना, हरमनप्रीत कौर ने इनके सिर बांधा जीत का सेहरा