Move to Jagran APP

IPL 2025 से पहले DC ने नए कोचिंग स्टाफ का किया एलान, Sourav Ganguly हो गए साइड लाइन

Hemang Badani Head Coach Delhi Capitals आईपीएल 2025 ऑक्शन से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स ने कई बदलाव कर लिए है। दिल्ली कैपिटल्स ने सौरव गांगुली को आईपीएल क्रिकेट डायरेक्टर की पद से हटा दिया है। उनकी जगह वेणुगोपाल राव को आईपीएल में टीम डायरेक्टर बनाया। वहीं सौरव गांगुली अब महिला प्रीमियर लीग और साउथ अफ्रीका लीग को देखेंगे। दिल्ली कैपिटल्स का हेड कोच हेमांग बदानी को बनाया गया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 17 Oct 2024 04:51 PM (IST)
Hero Image
IPL 2025: Delhi Capitals ने Hemang Badani को बनाया हेड कोच

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Sourav Ganguly Delhi Capitals: आईपीएल 2025 ऑक्शन से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स ने कई बदलाव कर लिए है। दिल्ली कैपिटल्स ने सौरव गांगुली को आईपीएल क्रिकेट डायरेक्टर की पद से हटा दिया है। उनकी जगह वेणुगोपाल राव को आईपीएल में टीम डायरेक्टर बनाया। वहीं, सौरव गांगुली अब महिला प्रीमियर लीग और साउथ अफ्रीका लीग को देखेंगे।

IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स ने नए कोचिंग स्टाफ का किया एलान

दरअसल, दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने गुरुवार को ये एलान किया कि हेमांग बदानी और वेणुगोपाल राव को उन्होंने नए हेड कोच और डायरेक्टर ऑफ आईपीएल के लिए क्रमश: चुन लिया है। सौरव गांगुली की जगह वेणुगोपाल राव को आईपीएल में टीम डायरेक्टर की जिम्मेदारी मिली है। 

वहीं, आज ही के दिन JSW स्पोर्ट्स, जो कि दिल्ली कैपिटल्स के सह मालिक है उन्होंने सौरव गांगुली को महिला प्रीमियर लीग और साउथ अफ्रीका लीग के लिए जिम्मेदारी दी। 

गांगुली ने साल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स का हाथ बतौर एडवायसर थामा था, जहां वह रिकी पोंटिंग के साथ काम करते थे और बाद में उन्हें फ्रेंचाइजी ने डायेक्टर ऑफ क्रिकेट बना दिया। 

यह भी पढ़ें: Rishabh Pant: पंत से छीनी जाएगी दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी? IPL 2025 Auction से पहले फ्रेंचाइजी लेगी बड़ा फैसला!

Hemang Badani बने Delhi Capitals के हेड कोच

वहीं, हेमांग बदानी की बात की जाए तो उन्होंने भारत की तरफ से 4 टेस्ट और 40 वनडे मैच खेले और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए बतौर फील्डिंग और बैटिंग कोच के रूप में काम किया। उन्होंने जाफना किंग्स को भी लगातार दो साल के लिए कोचिंग दी और उन्हें लंका प्रीमियर लीग का टाइटल जीता। 

बता दें कि हेमांग सनराइजर्स इस्टर्न केप के बैटिंग कोच भी रहे। उनकी कोचिंग में SA20 ने टाइटल जीता। 47 साल के हेमांग इससे पहले दुबई कैपिटल्स के हेड कोच थे, जिन्होंने ILT20 Final जीता।

इस बीच बदानी ने दिल्ली कैपिटल्स में शामिल होना के बाद कहा कि यह मेरे लिए अत्यंत सम्मान की बात है और इस काम के लिए मुझ पर भरोसा करने के लिए मैं अपने मालिकों का बहुत आभारी हूं। मेगा नीलामी नजदीक आने के साथ, हमारे बाकी कोचिंग स्टाफ के सहयोग से मेरा काम खत्म हो गया है। मैं आरंभ करने के लिए इंतजार नहीं कर सकता।