Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DPL T20: ऋषभ पंत और इशांत शर्मा के साथ दिल्ली-6 बरपाएगी कहर, पहले मैच से ही दिखेगा धूम-धड़ाका!

टीम के स्टार खिलाड़ी ऋषभ पंत और इशांत शर्मा दिल्ली प्रीमियर लीग में खेलते नजर आएंगे। ये दोनों इस लीग के पहले सीजन में दिल्ली-6 के लिए खेलेंगे। इस टीम को अपना पहला मैच साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स के खिलाफ खेलना है। पंत जब मैदान पर उतरते हैं तो तूफानी बल्लेबाजी की उम्मीद होती है और इस बार भी यही उम्मीद होगी कि वह तेजी से रन बनाए।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 16 Aug 2024 07:06 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली प्रीमियर लीग में खेलेंगे ऋषभ पंत और इशांत शर्मा

 जेएनएन, नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार से अरुण जेटली स्टेडियम में आयोजित की जाने वाली दिल्ली प्रीमियर लीग में पुरानी दिल्ली 6 के उद्घाटन मुकाबले में भारतीय टीम के धुरंधर ऋषभ पंत और इशांत शर्मा अपने कौशल से प्रशंसकों का दिल जीतने को तैयार हैं। पुरानी दिल्ली 6 अपने पहले मैच में साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स से भिड़ेगी।

लीग की पहले सीजन का पहला मैच 17 अगस्त को रात 8:30 बजे से खेला जाएगा, जबकि इसके बाद बाकी मुकाबले क्रमशः दोपहर 2:00 बजे और शाम 7:00 बजे होंगे।

यह भी पढ़ें- DPL 2024 के लिए वेस्ट दिल्ली लायंस टीम ने किया जर्सी का अनावरण

पंत-इशांत के साथ ये खिलाड़ी दिखाएंगे जोर

पुरानी दिल्ली 6 में विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत, अनुभवी इशांत शर्मा के साथ ऑलराउंडर ललित यादव और ऑलराउंडर शिवम शर्मा भी अपना जौहर दिखाते नजर आएंगे। इसके अलावा इस टीम में युवा प्रतिभा 20 वर्षीय सलामी बल्लेबाज और ऑफ स्पिनर अर्पित राणा के साथ ही दाएं हाथ के तेज गेंदबाज प्रिंस यादव को भी स्थान दिया गया है।

पुरानी दिल्ली 6 टीम के मालिक आकाश नांगिया ने कहा,"हम टीम के शानदार लाइनअप के साथ डीपीएल को किक करने के लिए काफी रोमांचित हैं। इशांत शर्मा और ऋषभ पंत का हमारी तरफ होना टीम को तो मजबूत बनाता ही है साथ ही इनका अनुभव हमारे युवा खिलाड़ियों के मनोबल को भी बढ़ाएगा। हमें विश्वास है कि पुरानी दिल्ली 6 लीग में एक सशक्त दावेदार बनकर उभरेगी।"

खेले जाएंगे कुल 40 मैच

दिल्ली प्रीमियर लीग के पहले सीजन में 33 पुरुष और 7 महिला मुकाबलों सहित कुल 40 मैच होंगे। टूर्नामेंट 17 अगस्त से 8 सितंबर 2024 तक चलेगा।

पुरानी दिल्ली 6 टीम: ललित यादव, इशांत शर्मा, अर्पित राणा, शिवम शर्मा, प्रिंस यादव, ऋषभ पंत, मयंक गुसाईं, सनत सांगवान, अंकित भड़ाना, युग गुप्ता, केशव दलाल, आयुष सिंह, कुश नागपाल, सुमित छिकारा, अर्नव बुग्गा, वंश बेदी, मंजीत, यश भारद्वाज, संभव शर्मा, लक्ष्मण

यह भी पढ़ें- DPL T20: दिल्ली प्रीमियर लीग का कार्यक्रम हुआ जारी, 17 अगस्त को होगा पहला मुकाबला