Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DPL T20: कल होगा दिल्ली प्रीमियर लीग का आगाज, ओपनिंग सेरेमनी में रैपर बादशाह और अभिनेत्री सोनम बाजवा जमाएंगे रंग

दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) के पहले सीजन की शुरुआत कल से हो रही है। इस लीग में भारतीय टीम के कई दिग्गज सितारे खेलते हुए नजर आएंगे। पहले मैच में ऋषभ पंत और इशांत शर्मा जैसे खिलाड़ी खेलते हुए दिखेंगे। लीग की ओपनिंग सेरेमनी भी शानदार होगी। इसमें मशहूर रैपर बादशाह और अभिनेत्री सोनम बाजवा नजर आएंगी। लीग के सारे मैच अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाएंगे।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 16 Aug 2024 09:56 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली प्रीमियर लीग की पहला सीजन 17 अगस्त से शुरू हो रहा है

 निखिल पाठक, जागरण संवाददाता, नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के अरुण जेटली स्टेडियम में कल से दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) का शुभारंभ होने जा रहा है। लीग का उद्घाटन कार्यक्रम शाम को साढ़े पांच बजे से शुरू होगा। इसमें भारतीय रैपर बादशाह और पंजाबी अभिनेत्री सोनम बाजवा अपनी प्रस्तुति से दर्शकों का दिल जीतेंगे। लीग का समापन आठ सितंबर को होगा।

लीग के पहले सत्र में कुल 40 मुकाबले खेले जाएंगे। महिलाओं के मुकाबले भी होंगे। पुरुष वर्ग में 33 और महिला वर्ग में सात मुकाबले खेले जाएंगे। सभी मुकाबले अरुण जेटली स्टेडियम में ही खेले जाएंगे। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को डीपीएल का ब्रांड एंबेसडर घोषित किया गया है। लीग में सेंट्रल दिल्ली किंग्स, ईस्ट दिल्ली राइडर्स, वेस्ट दिल्ली लायंस, नार्थ दिल्ली स्ट्राइकर्स, पुरानी दिल्ली-6 और साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स की टीमें भाग ले रही हैं।

यह भी पढ़ें- DPL T20 में ऋषभ पंत मचाएंगे कोहराम, जानिए कब, कहां फ्री में देख सकते हैं मैच

उद्घाटन मुकाबले में साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स से होगा पुरानी दिल्ली-छह का सामना

लीग के उद्घाटन मुकाबले में साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स का सामना पुरानी दिल्ली-6 से होगा। मुकाबले में पुरानी दिल्ली-छह की ओर से भारतीय टीम के बल्लेबाज व विकेटकीपर ऋषभ पंत और दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा पर सबकी निगाहें होंगी। पुरानी दिल्ली-छह के मालिक आकाश नांगिया ने कहा कि वह टीम के उम्दा लाइनअप के साथ लीग को शुरू करने के लिए रोमांचित हैं। ईशांत शर्मा और ऋषभ पंत टीम को मजबूती देंगे। साथ ही इनका अनुभव युवा खिलाड़ियों के मनोबल को भी बढ़ाएगा। यह मुकाबला उद्घाटन कार्यक्रम के बाद रात साढ़े आठ बजे से खेला जाएगा।

दिन में होंगे दो मैच

पहले मैच के बाद लीग के सभी मुकाबले क्रमशः दोपहर दो बजे और शाम सात बजे हुआ करेंगे। पुरानी दिल्ली-छह टीम में ललित यादव, ईशांत शर्मा, अर्पित राणा, शिवम शर्मा, प्रिंस यादव, ऋषभ पंत, मयंक गोसाईं, सनत सांगवान, अंकित भड़ाना, युग गुप्ता, केशव दलाल, आयुष सिंह, कुश नागपाल, सुमित चिकारा, अर्नव बुग्गा, वंश बेदी, मंजीत, यश भारद्वाज, संभव शर्मा और लक्ष्मण शामिल हैं।

यह भी पढ़ें- DPL T20: ऋषभ पंत और इशांत शर्मा के साथ दिल्ली-6 बरपाएगी कहर, पहले मैच से ही दिखेगा धूम-धड़ाका!