Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

न्‍यूजीलैंड क्रिकेट को लगा दोहरा झटका, खिलाड़‍ियों ने फ्रेंचाइजी करियर बनाने के लिए ठुकरा दिया केंद्रीय अनुबंध

न्‍यूजीलैंड क्रिकेट को गुरुवार को दोहरा झटका लगा। दो प्रमुख खिलाड़‍ियों ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट में करियर बनाने के कारण न्‍यूजीलैंड क्रिकेट का केंद्रीय अनुबंध ठुकरा दिया। न्‍यूजीलैंड क्रिकेट ने सोशल मीडिया के जरिये इसकी घोषणा की। वैसे एक खिलाड़ी ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए खुद को उपलब्‍ध बताया है। केन विलियमसन ने भी इसी तरह का समझौता किया था।

By Agency Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 15 Aug 2024 09:49 PM (IST)
Hero Image
डेवोन कॉनवे और फिन एलन ने केंद्रीय अनुबंध ठुकराया

प्रेट्र, ऑकलैंड। न्यूजीलैंड के शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों डेवोन कॉनवे और फिन एलन ने फ्रेंचाइजी क्रिकेट में करियर बनाने के लिए गुरुवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट का केंद्रीय अनुबंध ठुकरा दिया। देश के क्रिकेट बोर्ड न्यूजीलैंड क्रिकेट ने यह घोषणा की। कॉनवे हालांकि एक समझौते के तहत न्यूजीलैंड की ओर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

पूर्व कप्तान केन विलियमसन ने भी हाल में इस तरह का समझौता किया था। इसका अर्थ यह है कि कान्वे फ्रेंचाइजी क्रिकेट की अपनी प्रतिबद्धताएं आड़े नहीं आने पर अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे।

यह भी पढ़ें: न्‍यूजीलैंड ने किया सेंट्रल कॉन्‍ट्रैक्‍ट का एलान, IPL में धोनी के रहते चमकने वाले स्‍टार को पहली बार मिली

डेवोन कॉनवे ने क्‍या कहा

कॉनवे ने न्यूजीलैंड क्रिकेट द्वारा एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, ''सबसे पहले, मैं इस व्यवस्था में मेरा समर्थन करने के लिए न्यूजीलैंड क्रिकेट को धन्यवाद देना चाहता हूं। न्यूजीलैंड के लिए खेलना अब भी मेरी प्राथमिकता है और मैं न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करने और उसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जीत दिलाने को लेकर बेहद उत्साहित हूं।''

View this post on Instagram

A post shared by BLACKCAPS (@blackcapsnz)

कॉनवे के फैसले से खुश है एनजेडसी

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी स्‍कॉट वेनिंक ने कहा, ''न्यूजीलैंड की ओर से खेलने के लिए प्रतिबद्ध होने के डेवोन के निर्णय से हम खुश हैं। वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, जिन्होंने पिछले कुछ वर्षों में टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है।'' कॉनवे इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की ओर से खेलते हैं।

यह भी पढ़ें: न्‍यूजीलैंड ने अफगानिस्‍तान और श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए किया 15 सदस्‍यीय टीम का एलान, 5 स्पिनर्स किए शामिल