Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs NZ: Dhoni के खास यार ने जड़ा World Cup 2023 का पहला शतक, इंग्लैंड के बॉलिंग अटैक की उड़ाई धज्जियां

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के पहले मैच में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों का टॉप क्लास शो जारी है। डेवोन कॉनवे और रचिन रविंद्र के आगे इंग्लैंड का मजबूत बॉलिंग अटैक मजाक बनकर रह गया है। कॉनवे और रविंद्र ने कीवी टीम की ओर से विश्व कप इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी जमाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। कॉनवे ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए शतक पूरा किया।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Thu, 05 Oct 2023 08:35 PM (IST)
Hero Image
Devon Conway: डेवोन कॉनवे ने वर्ल्ड कप 2023 का पहला शतक जड़ दिया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीDevon Conway Hundred World Cup 2023: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के पहले मैच में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों का टॉप क्लास शो जारी है। डेवोन कॉनवे और रचिन रविंद्र के आगे इंग्लैंड का मजबूत बॉलिंग अटैक मजाक बनकर रह गया है। कॉनवे और रविंद्र ने कीवी टीम की ओर से विश्व कप इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी जमाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आईपीएल में एमएस धोनी संग खेलने वाले कॉनवे ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए वर्ल्ड कप 2023 का पहला शतक जड़ दिया है।

डेवोन कॉनवे ने जड़ा शतक

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने विश्व कप 2023 का पहला शतक ठोक डाला है। कॉनवे ने अपनी सेंचुरी पूरी करने के लिए 83 गेंदों का सामना किया। कीवी बल्लेबाज ने अपनी पारी की शुरुआत धीमे अंदाज में की और क्रीज पर पहले आंखें जमाईं। हालांकि, एक बार सेट होने के बाद कॉनवे ने इंग्लिश बॉलर्स की जमकर धुनाई की और मैदान के चारों कोने में खुलकर शॉट्स लगाए। कॉनवे ने अपना अर्धशतक 36 गेंदों पर पूरा किया।

फिफ्टी जमाने के बाद कॉनवे ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की और भारत की धरती पर खेलने का भरपूर फायदा उठाया। कीवी ओपनर ने 83 गेंदों पर अपने वनडे करियर का पांचवां और विश्व कप 2023 का पहला शतक जड़ा।

रचिन रविंद्र के साथ रिकॉर्ड पार्टनरशिप

डेवोन कॉनवे को दूसरे छोर से रचिन रविंद्र का भी भरपूर साथ मिला। रविंद्र ने भी इंग्लैंड के मजबूत बॉलिंग अटैक से जमकर खिलवाड़ किया और 82 गेंदों में अपना शतक ठोका। कॉनवे और रविंद्र ने आईसीसी वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की ओर से सबसे बड़ी साझेदारी करने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

यह भी पढ़ेंVirender Sehwag ने ICC और BCCI को दी दिलचस्प सलाह, खाली स्टेडियम को भरने का दिया बेजोड़ मंत्र

इंग्लैंड ने रखा है 283 रन का लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 282 रन लगाए हैं। टीम की ओर से जो रूट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 77 रन की दमदार पारी खेली। वहीं, कप्तान जॉस बटलर ने 43 रन का योगदान दिया। जॉनी बेयरस्टो अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे और 33 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं, हैरी ब्रूक ने भी अपनी बल्लेबाजी से काफी निराश किया।