Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Irani Cup: करीब आकर भी शतक से दूर रह गए Dhruv Jurel, एक गलती ने कर दिया बड़ा नुकसान, देखें Video

ईरानी कप में ध्रुव जुरैल ने मुश्किल समय में शानदार पारी खेलते हुए रेस्ट ऑफ इंडिया को संभाला लेकिन दाएं हाथ का ये बल्लेबाज करीब आकर भी शतक पूरा नहीं कर सका और आउट हो गय़ा। जुरैल को शम्स मुलानी ने पवेलियन की राह दिखाई लेकिन इसमें ध्रुव के गलत शॉट सेलेक्शन की गलती रही। विकेटकीपर हार्दिक तामोर ने उनका अच्छा कैच लपका।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 04 Oct 2024 02:38 PM (IST)
Hero Image
ध्रुव जुरैल ने खेली शानदार पारी लेकिन नहीं जमा सके शतक

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टेस्ट टीम के सदस्य ध्रुव जुरैल इस समय ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया की तरफ से खेल रहे हैं। ध्रुव ने मुश्किल समय में शानदार पारी खेल टीम को बचाया। वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे उससे लग रहा था कि शतक पूरा कर लेंगे, लेकिन अपनी एक गलती के कारण वह सैकड़ा बनाने से चूक गए।

मुंबई ने ईरानी कप में रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ 537 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। उसकी तरफ से सरफराज खान ने नाबाद 222 रन बनाए। इस स्कोर के जवाब में रेस्ट ऑफ इंडिया ने 416 रनों का स्कोर खड़ा किया जिसमें ध्रुव का बड़ा हाथ रहा, लेकिन वह शतक नहीं बना सके।

यह भी पढ़ें- Irani Cup: मुंबई के आसमानी स्‍कोर का अभिमन्यु ने तोड़ा 'चक्रव्यूह', शतकीय पारी खेलकर शेष भारत को दिलाई ठोस शुरुआत

कर दी गलती

ध्रुव ने इस मैच की पहली पारी में 121 गेंदों पर 93 रनों की पारी खेली जिसमें 13 चौके और एक छक्का मारा। उन्होंने अभिमन्यू ईश्वरन के साथ मिलकर 165 रनों की साझेदारी की। शम्स मुलानी ने इस साझेदारी को तोड़ा। लेकिन ध्रुव अगर थोड़ा सा धैर्य दिखाते तो शतक पूरा कर सकते थे। मुलानी ने लेग स्टंप के बाहर गेंद फेंकी। इस पर ध्रुव ने स्वीप शॉट खेला और गेंद उनके हाथ से लगकर विकेट के पीछे चली गई जहां विकेटकीपर हार्दिक तामोर ने उनका कैच लपका।

ध्रुव अगर इस गेंद को छोड़ देते या डिफेंस कर लेते तो शायद अपना विकेट बचा लेते और शतक पूरा कर लेते। ध्रुव ने इस मैच में फर्स्ट क्लास में अपने 1000 रन भी पूरे किए। अब उनके 26 पारियों में कुल 1,085 रन हो गए हैं। इसी साल ध्रुव ने इंग्लैंड के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम के लिए डेब्यू किया था।

— BCCI Domestic (@BCCIdomestic) October 4, 2024

ऐसी रही पारी

रेस्ट ऑफ इंडिया को अच्छी शुरुआत नहीं मिली थी। टीम के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ नौ रन बनाकर आउट हो गए थे। उनके बाद साई सुदर्शन (16) रन बनाकर पवेलियन लौट लिए। ईशान किशन 38 और देवदत्त पडिक्कल 16 रन ही बना सके। इसके बाद ध्रुव और ईश्वरन ने पारी को संभाला। 393 के कुल स्कोर पर ध्रुव आउट हुए। उनके तीन रन बाद ही ईश्वरन भी पवेलियन लौट गए। ईश्वरन ने 292 गेंदों का सामना करते हुए 191 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 16 चौके और एक छक्का मारा।

यह भी पढ़ें- Irani Cup: क्‍या मिलेगी टीम इंडिया में एंट्री? Abhimanyu Easwaran ने शतक जड़कर सेलेक्टर से पूछा सवाल