Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs Eng: सालों मेहनत के बाद आया टीम से बुलावा, "Dhruv Jurel" ने कॉल आने पर शेयर किया अपना पहला रिएक्शन

Dhruv Jurel on call from Team India इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को टेस्ट टीम में डेब्यू के लिए कॉल मिला। राजस्थान रॉयल्स के युवा स्टार ने अब टीम इंडिया से कॉल मिलने पर अपना रिएक्शन शेयर किया। जूरेल ने इस दौरान अपने संघर्ष को लेकर भी बात की और बताया कि मिडिल क्लास परिवार से होने के बाद यह कितना मुश्किल था।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 01 Feb 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
जुरेल ने अब कॉल मिलने पर अपने पहले रिएक्शन के बारे में बात की। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Dhruv Jurel first reaction after Team India call: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को टेस्ट टीम में डेब्यू के लिए कॉल मिला। राजस्थान रॉयल्स के युवा स्टार ने अब टीम इंडिया से कॉल मिलने पर अपना रिएक्शन शेयर किया।

जूरेल ने कैसे किया रिएक्ट

जियो सिनेमा से बात करते हुए जूरेल ने बताया कि उन्हें कैसा लगा जब उन्हें पता चला कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में उन्हें जगह दी गई है। जूरेल ने बताया कि हम उस दिन प्रैक्टिस कर कर रहे थे और वे देर शाम खत्म हुई।

आचानक देखा अपना नाम

मैं सोने जा रहा था और मैंने ऐसी बीसीसीआई टीवी खोला और मैंने देखा कि स्क्वाड में मेरा नाम घोषित किया गया है। मैं एकदम से हैरान रह गया। क्रिकेट खेलने वाला हर बच्चा भारतीय नेशनल टीम में खेलने का सपना देखता है। अपना नाम देखकर मुझे लगा मैं सपने देख रहा हूं। 

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: AB de Villiers ने 26 साल के इस भारतीय क्रिकेटर की शान में पढ़ें कसीदे, दूसरे टेस्ट में प्लेइंग XI में मौका मिलने की लगाई आस

आईपीएल में खींचा था लोगों का ध्यान

ध्रुव जुरेल ने 2023 में आईपीएल के दौरान लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। जुरेल ने आईपीएल 2023 में 13 मैच खेले और 152 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 170 के ऊपर का था, जिसने लोगों को उनकी तरफ आकर्षित किया। इस बीच खिलाड़ी ने पैसों को लेकर अपनी परेशानियों के बारे मे भी बात की। उन्होंने कहा कि एक मिडिल क्लास परिवार से होने के बावजूद उनके इस सपने को पूरा करना काफी मुश्किल था। 

मिडिल क्लास परिवार से रखते हैं तालुक

"हर क्रिकेटर का यह सपना होता है और एक मिडिल क्लास परिवार से होने के बावजूद जब आप शुरुआत कर रहे होते हैं, तो यह बड़ा लगता है क्योंकि बहुत सारे लोग मुकाबले कर रहे होने हैं और पैसे के हिसाब से भी यह काफी महंगा है।

परिवार में सबने जाहीर की खुशी

हम सब कुछ कैसे मैनेज करेंगे यह दिमाग में है? जहां से मैंने शुरुआत की थी और कितने संघर्षों के बाद वह सब कुछ दिमाग में चल रहा था। मेरे माता-पिता, बहन और मैं सभी इसके बारे में बात कर रहे थे। यह एक बहुत ही अच्छा और भावनात्मक पल था।

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng: Rajat Patidar ने वीडियो में रोहित-विराट से मिले गुरुमंत्र का किया खुलासा, दूसरे टेस्‍ट में डेब्‍यू की जताई उम्‍मीद