Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नहीं खत्म हुई पाकिस्तान टीम में फूट, शाहीन अफरीदी ने शान मसूद के साथ की बदतमीजी! गुस्से में आए नजर, देखें Video

बांग्लादेश ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट मैच में हार दिया। ये उसकी टेस्ट में पाकिस्तान पर पहली जीत है। इस हार से पाकिस्तान को सदम लगा है। इसके बाद शाहीन शाह अफरीदी और टेस्ट टीम के कप्तान शान मसूद का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देख कहा जा रहा है कि पाकिस्तानी टीम में अंदरुनी कलह है जिसका असर प्रदर्शन पर पड़ रहा है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 26 Aug 2024 10:30 AM (IST)
Hero Image
शाहीन शाह अफरीजी और शान मसूद के बीच मनमुटाव!

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए समय काफी बुरा चल रहा है। टीम को लगातार अपने घर में बेइज्जती का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश की टीम इस समय पाकिस्तान के दौरे पर है। इस टीम ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को हरा दिया। इस हार के बाद एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देख माना जा रहा है कि पाकिस्तान की टीम में सब कुछ ठीक नहीं है। शाहीन अफरीदी और टेस्ट टीम के कप्तान शान मसूद इसके केंद्र में हैं।

बांग्लादेश ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 10 विकेट से हरा इतिहास रच दिया। ये बांग्लादेश की पाकिस्तान पर पहली टेस्ट जीत है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक ये मैच ड्रॉ की तरफ जा रहा था, लेकिन पांचवें दिन बांग्लादेश ने पूरी बाजी पलट दी और मैच अपने नाम कर लिया।

यह भी पढ़ें- PAK vs BAN: शाकिब अल हसन ने रिकॉर्ड बुक को हिलाया, डेनियल विटोरी को पछाड़कर रचा नया कीर्तिमान

अफरीदी ने हटाया मसूद का हाथ

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम कमजोर नजर आई। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले ही राउंड में बाहर होने के बाद ये बातें सामने आई थीं कि पाकिस्तानी टीम में मनमुटाव है। शाहीन अफरीदी और बाबर आजम के बीच मतभेद हैं। टेस्ट सीरीज में भी इसी तरह की बातें उठ रही हैं। एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें टीम हर्डल में जब टेस्ट टीम के कप्तान शान मसूद अपने खिलाड़ियों से बात करते हुए शाहीन के कंधे पर हाथ रखते हैं तो वह उनका हाथ हटा देते हैं।

इस दौरान शाहीन गुस्से में भी दिखाई देते हैं। इसी के बाद से दोबारा ये सवाल उठने लगे हैं कि क्या पाकिस्तान टीम में अब भी गुटबाजी और मनमुटाव है जिसका असर टीम के प्रदर्शन पर पड़ रहा है।

There is no will!#PAKvsBAN pic.twitter.com/G4m2sjLyyC— Shaharyar Azhar (@azhar_shaharyar) August 25, 2024

कप्तानी चाहते हैं शाहीन!

वनडे वर्ल्ड कप-2023 के बाद पाकिस्तान टीम में काफी बदलाव हुआ था। बाबर आजम को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से हटा दिया गया था। टेस्ट टीम की कप्तानी मसूद को दी गई थी तो वहीं टी20 की कप्तानी शाहीन के हिस्से आई थी। शाहीन की कप्तानी में पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज खेली लेकिन बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। फिर शाहीन को हटा बाबर को दोबारा टी20 टीम का कप्तान बना दिया गया।

टी20 वर्ल्ड कप के बाद खबरें आई थीं कि शाहीन इस बात से खुश नहीं है कि उनसे कप्तानी छीन ली गई और वह चाहते हैं कि कप्तानी उन्हें मिले। टीम में दो गुटों की बातें भी उस समय उठी जिसमें एक गुट शाहीन का बताया गया। संभवतः शाहीन कप्तानी हासिल करने के लिए सारे पैंतरे चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें- PAK vs BAN: Saud Shakeel ने की 65 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी, बाबर-रिजवान कोई नहीं कर सका ऐसा