Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dinesh Karthik ने क्रिकेट के मैदान में की शानदार वापसी, 38 गेंदों में खेली 75 रन की तूफानी पारी

Dinesh Karthik smashing 75 runs भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक ने क्रिकेट के मैदान पर धाकड़ वापसी की है। नवी मुंबई में डीवाय पाटिल ग्रुप बी के लिए खेलते हुए आरबीआई के खिलाफ दिनेश कार्तिक ने केवल 38 गेंदों में 75 रन की धुआंधार पारी खेली।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek NigamUpdated: Wed, 22 Feb 2023 03:03 PM (IST)
Hero Image
Dinesh Karthik Dy Patil T20: दिनेश कार्तिक ने 75 रन की तूफानी पारी खेली

नई दिल्‍ली, स्‍पोर्ट्स डेस्‍क। दिनेश कार्तिक ने नवी मुंबई में चल रहे डीवाय पाटिल टी20 टूर्नामेंट के जरिये प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की। डीवाय पाटिल ग्रुप बी के लिए खेलते हुए कार्तिक ने आरबीआई के खिलाफ केवल 38 गेंदों में 75 रन की धुआंधार पारी खेली। इस दौरान दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने पांच चौके और छह छक्‍के लगाए।

कार्तिक चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए और अपनी विस्‍फोटक पारी के दम पर टीम को 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 186 रन के विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज की बारी पावरप्‍ले के आखिरी ओवर में आई और उन्‍होंने सुनिश्चित किया कि अंत तक टिके रहे।

डीवाय पाटिल ग्रुप बी ने आरबीआई के सामने 187 रन का लक्ष्‍य रखा, जिसका पीछा करते हुए विरोधी टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर 161 रन बना सकी। कार्तिक ने क्रिकेट में इस मैच के जरिये वापसी की। इससे पहले उन्‍होंने नाडियाद में जीएस पटेल स्‍टेडियम में सौराष्‍ट्र के खिलाफ तमिलनाडु के लिए रणजी ट्रॉफी मैच खेला था।

इससे पहले कार्तिक टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 में भारतीय टीम का हिस्‍सा थे, जहां रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली टीम सेमीफाइनल में बाहर हो गई थी। जोस बटलर के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड ने फाइनल में पाकिस्‍तान को हराकर दूसरी बार टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब जीता था। इस टूर्नामेंट के बाद कार्तिक को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया। कार्तिक इन दिनों बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में कमेंट्री पैनल का हिस्‍सा हैं।

37 साल के कार्तिक अब 31 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे। कार्तिक ने पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। इसके सहारे उनकी राष्‍ट्रीय टीम में वापसी हुई थी। बता दें क‍ि कार्तिक ने अब तक 373 टी20 मैच खेले, जिसमें 27.54 की औसत और 135.50 के स्‍ट्राइक रेट से 6941 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने किया बुरा बर्ताव, प्रमुख स्पिनर ने भारत दौरा बीच में छोड़कर स्‍वदेश लौटने का किया फैसला

यह भी पढ़ें: Rohit Sharma के लिए दिल्‍ली टेस्‍ट की जीत बनी वरदान, दो दिग्‍गज कप्‍तानों के रिकॉर्ड की कर डाली बराबरी