Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इतनी मार तो किसी को नहीं पड़ी! बल्लेबाजों ने किया 26 साल के गेंदबाज का बुरा हाल, नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

इस समय खेली जा रही कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के मैच में बल्लेबाजों ने डॉमीनिक ड्रैक्स का बुरा हाल कर दिया। सेंट किट्स के लिए खेलने वाला ये गेंदबाज काफी कोशिश के बाद भी रन नहीं बचा सका। इस गेंदबाज की बल्लेबाजों ने जमकर कुटाई की और इसी दौरान वह एक नया रिकॉर्ड बना ले गए। ड्रैक्स ने पांच साल से चले आ रहे रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 01 Sep 2024 12:36 PM (IST)
Hero Image
सीपीएल में जमकर कुटे डॉमिनिक ड्रैक्स, हना दिया खराब रिकॉर्ड

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज में हाल ही में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजों की तूती बोल रही थी। यहां गेंदबाज हावी थे। बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल था। दो महीने बाद उसी वेस्टइंडीज की जमीन पर गेंदबाजों की शामत आ गई है। एक गेंदबाज के नाम तो ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है जो कोई भी नहीं चाहेगा। ये हुआ है कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में। लीग के मौजूदा सीजन में सेंट किट्स के गेंदबाज डॉमिनिक ड्रैक्स के नाम बेहद ही शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

इस लीग में शुक्रवार रात को सेंट किट्स का सामना था त्रिनबागो नाइट राइडर्स से। इस मैच में जमकर रन बरसे। दोनों टीमों ने मिलकर 456 रन बना डाले। ड्रैक्स ने इस दौरान जमकर रन लुटाए।

यह भी पढ़ें- CPL में गरजा निकलोस पूरन का बल्ला, 16 गेंदों पर ही बना डाले 82 रन, फिर भी 3 रनों से छूटा शतक

जमकर हुई कुटाई

त्रिनबागो ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 250 रन बनाए। उसके लिए निकोलस पूरन ने 43 गेंदों पर 97 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने सात चौके और नौ छक्के मारे। केसी कार्टी ने 35 गेंदों पर नाबाद 75 रन बनाए। दोनों ने ड्रैक्स को जमकर कुटा। उन्होंने चार ओवरों में बिना किसी विकेट के 77 रन देते हुए खराब रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। ये गेंदबाज सीपीएल के इतिहास में सबसे महंगा स्पैल डालने वाला गेंदबाज बन गया।

इससे पहले ये रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के जिमी नीशाम के नाम था जिन्होंने 27 सितंबर 2019 को नाइट राइडर्स से खेलते हुए सेंट किट्स के खिलाफ चार ओवरों में 68 रन दिए थे।

44 रनों से हार गई टीम

पूरन और कार्टी की तूफानी पारी के बाद सेंट किट्स की मुश्किलें बढ़ गई थी। ये टीम 251 रनों का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई। पूरी टीम 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 206 रन ही बना सकी। उसके लिए मिकाइल लुइस ने 38 गेंदों पर 56 रनों की सर्वोच्च पारी खेली।

यह भी पढ़ें- Dwayne Bravo Retirement: ड्वेन ब्रावो ने किया संन्‍यास का एलान, टी20 क्रिकेट में चटकाए सर्वाधिक विकेट