Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

DPL 2024: वेस्ट दिल्ली लायंस के लिए खेलेंगे नवदीप सैनी, रितिक शौकीन की भी खुली किस्मत

भारत के लिए 2 टेस्ट 8 वनडे और 11 टी20 मैच खेलने वाले नवदीप वेस्ट दिल्ली लायंस टीम के मुख्य खिलाड़ियों में से एक हैं। वहीं भारतीय अंडर-19 टीम का हिस्सा रह चुके गेंदबाज रितिक शौकीन को भी टीम में शामिल किया गया है। दिल्ली प्रीमियर लीग 17 अगस्त से 8 सितंबर तक खेले जाएंगे। कुछ छह टीमें में लीग में हिस्सा लेंगे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 03 Aug 2024 05:45 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली प्रीमियर लीग के उद्घाटन पर वीरेंद्र सहवाग।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज नवदीप सैनी दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) द्वारा आयोजित आगामी दिल्ली प्रीमियर लीग (DPL) के लिए वेस्ट दिल्ली लायंस की तरफ से तेज गेंदबाजी करते नजर आएंगे। लीग 17 अगस्त से 8 सितंबर 2024 तक नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेली जाएगी।

एक्सेल ग्रुप प्राइवेट लिमिटेड की टीम वेस्ट दिल्ली लायंस छह फ्रेंचाइजी टीमों में से एक है, जिसका शुक्रवार को पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और डीडीसीए की पूरी एपेक्स काउंसिल की उपस्थिति में अनावरण किया गया।

'लीग का हिस्सा बनकर रोमांचित'

वेस्ट दिल्ली लायंस के बारे में बोलते हुए फ्रेंचाइजी मालिक राजन चोपड़ा ने कहा, हम दिल्ली प्रीमियर लीग का हिस्सा बनकर बहुत रोमांचित हैं। डीपीएल दिल्ली की अपार क्रिकेट प्रतिभा को प्रदर्शित करने के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करता है।हमारी टीम पूरी मजबूती के साथ अपना प्रदर्शन दिखाने को तैयार है, और हम हर संभव तरीके से अपने खिलाड़ियों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

वीरेंद्र सहवाग बने ब्रांड एंबेसडर

डीडीसीए ने एक प्रमुख टी20 क्रिकेट प्रतियोगिता के रूप में दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) की शुरुआत की है। यह उभरते खिलाड़ियों को उत्कृष्टता हासिल करने के लिए एक बेहतरीन मंच है। टी20 लीग के उद्घाटन सत्र में 40 मैच होंगे, जिसमें मेंस वर्ग में 33 और महिला वर्ग में 7 मैच खेले जाएंगे। वहीं, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को दिल्ली प्रीमियर लीग (DPL) के उद्घाटन सत्र के लिए ब्रांड एंबेसडर भी घोषित किया गया है।

यह भी पढे़ं- DPL Virender Sehwag: 'मैं बूढ़ा हो गया हूं, अफोर्ड नहीं कर पाएंगे', कोचिंग को लेकर वीरेंद्र सहवाग का बेबाक जवाब

टीम वेस्ट दिल्ली लायंस

रितिक शौकीन, नवदीप सैनी, देव लाकड़ा, दीपक पुनिया, शिवांक वशिष्ठ, अखिल चौधरी, आयुष दोसेजा, कृष यादव, अनमोल शर्मा, जुगल सैनी, अंकित राजेश कुमार, विवेक यादव, आर्यन दलाल, मासाब आलम, एकांश डोबाल, शिवम गुप्ता, योगेश कुमार, सूर्यकांत चौहान, तिशांत डोनल, अब्राहम अहमद मसूदी

यह भी पढ़ें- 'आज का बच्चा 400 रन बना सकता है', टी20 क्रिकेट से टेस्ट खिलाड़ी बनने पर वीरू की दो टूक, बोले- मुझे कोई आपत्ति नहीं