Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Duleep Trophy: कौन हैं अंशुल कंबोज, दलीप ट्रॉफी में चटकाए पांच विकेट; रिंकू-सरफराज और मुशीर को किया आउट

हरियाणा में जन्मे अंशुल कंबोज ने इंडिया-सी के लिए खेलते हुए दलीप ट्रॉफी में पांच विकेट चटकाए। यह उनका घरेलू क्रिकेट में पहला पांच विकेट हॉल रहा। अंशुल ने एन जगदीशन रिंकू सिंह मुशीर खान सरफराज खान और नितीश रेड्डी को अपना शिकार बनाया। अंशुल कंबोज की घातक गेंदबाजी के चलते इंडिया- सी ने इंडिया-बी पर मजबूत पकड़ बना ली है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 14 Sep 2024 04:01 PM (IST)
Hero Image
अंशुल कंबोज ने लिए पांच विकेट। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। दलीप ट्रॉफी में अंशुल कंबोज ने इंडिया-सी और इंडिया-बी के बीच खेले जा रहे मैच के तीसरे दिन घातक गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाए। दिलचस्प बात यह है कि तीसरे दिन सुबह गिरे सभी विकेट अंशुल के नाम रहे। अंशुल के इस शानदार प्रदर्शन से इंडिया-सी ने मैच में मजबूत पकड़ बना ली है।

हरियाणा में जन्मे इस ऑलराउंडर ने तीसरे दिन इंडिया-बी की बल्लेबाजी लाइन-अप को झकझोर कर रख दिया। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना पहला पांच विकेट हॉल पूरा किया। इंडिया-सी ने तीसरे दिन की शुरुआत बिना किसी नुकसान के 123 रन के स्कोर से की, जिसमें इंडिया-बी के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन और एन. जगदीशन ने सपाट पिच पर कुछ अच्छे शॉट खेले।

अंशुल का पहला 5 विकेट हॉल

अंशुल ने दलीप ट्रॉफी में पदार्पण कर रहे जगदीशन को 70 रन पर आउट करके टीम को बड़ी सफलता दिलाई और 129 रनों की साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद अंशुल ने मुशीर खान का विकेट लेकर टीम को वापसी का मौका दे दिया। सरफराज खान 16 रन बनाकर अंशुल का तीसरा शिकार बने। इंडिया-बी को चौथा विकेट रिंकू के रूप में मिला, जो चार रन बनाकर मिड-ऑफ पर ईशान किशन के हाथों कैच आउट हुए।

नीतीश कुमार पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए, जिन्हें तेज गेंदबाज ने क्लीन बोल्ड कर दिया। तेज गेंदबाज ने मुशीर खान, सरफराज खान, रिंकू सिंह, नितीश रेड्डी और नारायण जगदीशन सहित सभी टॉप पांच बल्लेबाजों को आउट किया। अंशुल ने अपनी सटीक लाइनलेंथ और स्पीड से बल्लेबाजों को चकमा दिया और टीम को मैच वापसी कराई।

कौन हैं अंशुल

23 साल के अंशुल ने 14 घरेलू मैच खेले हैं और 38.14 की औसत से 27 विकेट चटकाए। अंशुल ने 2022 में त्रिपुरा के खिलाफ हरियाणा के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में डेब्यू किया और आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस ने अपना साथ जोड़ा। उन्होंने SRH के खिलाफ MI के लिए डेब्यू किया और मयंक अग्रवाल को आउट किया।

यह भी पढे़ं- Duleep Trophy 2024: मयंक अग्रवाल और प्रथम सिंह ने ठोक फिफ्टी, India A का पलड़ा भारी

यह भी पढे़ं- Sanju Samson का टेस्‍ट खेलने का सपना कहीं रह न जाए अधूरा! दलीप ट्रॉफी में किया बेहद शर्मनाक प्रदर्शन