Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Duleep Trophy 2024: मुशीर खान के शतक से संभला भारत B, अक्षर पटेल ने कराई इंडिया D की वापसी

ऋषभ पंत लाल गेंद के क्रिकेट में वापसी के साथ दस गेंद तक ही टिक सके लेकिन मुशीर खान के अविजित शतक ने भारत ए के विरुद्ध दलीप ट्रॉफी मुकाबले के पहले दिन भारत बी को सात विकेट पर 202 रन तक पहुंचाया। एक समय भारत बी के 94 रन पर सात विकेट गिर गए थे लेकिन इसके बाद मुशीर ने नवदीप के साथ मिलकर 108 रन की साझेदारी की।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Thu, 05 Sep 2024 08:22 PM (IST)
Hero Image
बल्‍ले के बाद गेंद से भी छाए अक्षर पटेल। इमेज- बीसीसीआई

 पीटीआई, बेंगलुरु : ऋषभ पंत लाल गेंद के क्रिकेट में वापसी के साथ दस गेंद तक ही टिक सके, लेकिन मुशीर खान के अविजित शतक ने भारत 'ए' के विरुद्ध दलीप ट्रॉफी मुकाबले के पहले दिन भारत 'बी' को सात विकेट पर 202 रन तक पहुंचाया। एक समय भारत 'बी' के 94 रन पर सात विकेट गिर गए थे, लेकिन इसके बाद मुशीर ने नवदीप सैनी के साथ मिलकर 108 रन की साझेदारी कर टीम को संभाला।

मुशीर खान 105 रन बनाकर नाबाद

19 वर्षीय मुशीर ने 227 गेंदें खेलीं और 105 रन बनाए, जिसमें 10 चौके और दो छक्के भी जड़े। वहीं नवदीप सैनी ने 29 रन बनाकर क्रीज पर हैं। मुशीर 14वें ओवर में अभिमन्यु ईश्वरन का विकेट गिरने के बाद मैदान पर उतरे थे। पहली बार दलीप ट्रॉफी खेल रहे मुशीर ने विकेट से मिल रही उछाल का बखूबी सामना करते हुए संयम के साथ खेला और तनुष कोटियान को दो छक्के भी लगाए।

मुशीर को मिला जीवनदान

मुशीर को 69 के स्कोर पर आवेश ने अपनी ही गेंद पर जीवनदान दिया था। अंडर 19 विश्व कप और रणजी सत्र में शानदार प्रदर्शन करने वाले मुशीर ने अपना शतक कुलदीप यादव की गेंद पर एक रन लेकर पूरा किया। वहीं, दिसंबर 2022 के बाद लाल गेंद का पहला मैच खेल रहे पंत गैर जिम्मेदाराना शाट खेलकर आकाश दीप की गेंद पर शुभमन गिल को कैच दे बैठे ।

अक्षर ने कराई भारत डी की वापसी अनंतपुर

अक्षर पटेल ने भारत 'सी' के विरुद्ध पहले दिन पहले 86 रन की पारी खेली और फिर दो विकेट झटककर भारत 'डी' की मैच में वापसी कराई। भारत 'सी' के तेज गेंदबाज अंशुल कंबोज (2/47) और विजयकुमार विशाक (3/19) ने मददगार पिच का फायदा उठाते हुए भारत 'डी' के बल्लेबाजों को आउट कर दिया जिससे टीम 48 रन पर छह विकेट गंवाकर मुश्किल स्थिति में थी।

ये भी पढ़ें: Duleep Trophy 2024: एक मैच का बैन, भारी जुर्माना, फिर भी बाज नहीं आ रहे Harshit Rana; विकेट चटकाने के बाद‍ फिर की वही हरकत

इंडिया सी का स्‍कोर 91/4

अक्षर ने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए सतर्कता से शुरुआत की और फिर 118 गेंद में 86 रन बनाकर अकेले दम पर भारत डी को 48.3 ओवर में 164 रन तक पहुंचाने में मदद की। भारत 'सी' ने इसके जवाब में पहले दिन स्टंप तक चार विकेट पर 91 रन बना लिए और वह भारत 'डी' से 73 रन पीछे थी।

ये भी पढ़ें: Duleep Trophy 2024: सरफराज खान के बाद अब उनका भाई मुशीर खान भी टेस्‍ट डेब्‍यू के लिए तैयार, बांग्‍लादेश सीरीज से पहले खेली तूफानी पारी