Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Duleep Trophy: दूसरे राउंड में खेलेंगे रिंकू सिंह, ईशान किशन को अब भी किसी टीम में नहीं मिली जगह

बीसीसीआई ने कई बड़े खिलाड़ियों को दलीप ट्रॉफी से रिलीज कर दिया है। इनमें ऋषभ पंत यशस्वी जायसवाल शुभमन गिल केएल राहुल ध्रुव जुरेल कुलदीप यादव और अक्षर पटेल शामिल हैं। इन खिलाड़ियों की जगह टीम में नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। रिंकू सिंह ऋषभ पंत को रिप्लेस करेंगे जबकी यशस्वी की जगह सुयश प्रभुदेशाई को स्क्वाड में शामिल किया गया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Tue, 10 Sep 2024 04:26 PM (IST)
Hero Image
रिंकू सिंह ने ऋषभ पंत को किया रिप्लेस। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज रिंकू सिंह दलीप ट्रॉफी के दूसरे राउंड में नजर आएंगे। वह इंडिया-बी के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को रिप्लेस करेंगे। बीसीसीआई ने 10, सितंबर को इसकी पुष्टि की। वहीं, ईशान किशन को अब भी किसी टीम में जगह नहीं मिली है। वह आखिरी बार बुची बाबू ट्रॉफी में खेलते हुए नजर आए थे। 

इंडिया-बी के लिए खेलते हुए पंत ने विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी में अपनी छाप छोड़ी है। पंत ने पहली पारी में 7 तो दूसरी पारी में 47 गेंद पर 61 रन की पारी खेली थी। साथ ही विकेट के पीछे से कुछ शानदार कैच पकड़े। ऋषभ पंत के अलावा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को भी दलीप ट्रॉफी से रिलीज कर दिया गया है। उनकी जगह सुयश प्रभुदेशाई को स्क्वाड में शामिल किया गया है।

टेस्ट की तैयारियां हुई शुरू

यही नहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज यश दयाल को भी रिलीज कर दिया गया है। यश को पहली बार भारतीय टीम में जगह मिली है। दयाल ने कुल चार विकेट लेकर अपना प्रभाव छोड़ा है। इसके अलावा आकाश दीप भी इंडिया टीम को ज्वाइन करेंगे। आकाश दीप ने पहले राउंड में कुल 9 विकेट लेकर खूब वाहवाही बटोरी है। आकाश दीप बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे और तैयारियों पर फोकस करेंगे।

इन खिलाड़ियों को किया गया रिलीज

बीसीसीआई ने इन खिलाड़ियों के अलावा शुभमन गिल, केएल राहुल, ध्रुव जुरेल और कुलदीप यादव को रिलीज कर दिया है। वहीं, अक्षर पटेल ने इंडिया-डी का साथ छोड़ दिया है। इनकी जगह टीम में निशांत सिंधु को शामिल किया गया है। ये सभी खिलाड़ी 12, सितंबर को चेन्नई में आयोजित कैंप में हिस्सा लेंगे, यहां भारतीय टीम के नवनियुक्त गेंदबाजी कोच मॉर्नी मॉर्केल भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढे़ं- Duleep Trophy: इंडिया-A के काम न आया केएल राहुल का अर्धशतक, इंडिया-B ने दी 76 रन से मात

यह भी पढे़ं- VIDEO: 'ठीक है यार, क्यों परेशान हो रहा', पंत ने कुलदीप को 'जल्दी आउट' होने को कहा तो स्पिनर ने दिया मजेदार जवाब