Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Duleep Trophy 2024: रोहित-विराट समेत 2 स्टार खिलाड़ी मिस कर सकते हैं प्रमुख घरेलू टूर्नामेंट, सामने आई रिपोर्ट

Duleep Trophy 2024 दलीप ट्रॉफी 2024 का आगाज 5 सितंबर से होना है। इस टूर्नामेंट के लिए रोहित शर्मा विराट कोहली आर अश्विन और जसप्रीत बुमराह प्रमुख घरेलू टूर्नामेंट (दलीप ट्रॉफी 2024) मिस कर सकते हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के हवाले से यह जानकारी दी है। भारतीय टीम के जिन खिलाड़ियों पर खास ध्यान दिया जाएगा उनमें केएल राहुल शामिल हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 12 Aug 2024 07:44 PM (IST)
Hero Image
Virat Kohli और Rohit Sharma समेत 2 स्टार्स के दलीप ट्रॉफी नहीं खेलने की संभावना

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Duleep Trophy 2024 Virat Kohli Rohit Sharma: दलीप ट्रॉफी के लिए टीम का चयन अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी करेगी। भारतीय टीम के जिन खिलाड़ियों पर खास ध्यान दिया जाएगा उनमें केएल राहुल शामिल हैं, जिन्होंने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों में से चार मैचों को चोट के कारण मिस किया था।

वहीं, ऋषभ पंत भी अहम होंगे, जो दिसंबर 2022 में कार एक्सीडेंट के बाद अपनी पूरी फिटनेस में लौटने के बाद पहली बार रेड-बॉल क्रिकेट में खेल सकते हैं। शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान, सूर्यकुमार यादव जैसे बल्लेबाज भी चार टीमों में से कुछ में शामिल किए जा सकते हैं।

Virat Kohli और Rohit Sharma समेत 2 स्टार्स के दलीप ट्रॉफी नहीं खेलने की संभावना

दरअसल, दलीप ट्रॉफी 2024 के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन के घरेलू टूर्नामेंट नहीं खेलने की आशंका है। वहीं, भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर पूरी उम्मीद है कि उन्हें पूरी तरह फिट होता देख किसी एक मैच में खेलने का मौका मिल सकता है, जिससे उनकी मैच फिटनेस साबित हो सके। मौजूदा समय में मोहम्मद शमी में बेंगलुरू के एनसीए (नेशनल क्रिकेट अकादमी) में रिहैब स्टेज पर है। पिछले सप्ताह उन्होंने धीरे-धीरे ज्यादा गेंदबाजी के वर्कलोड को अपने रूटीन में शामिल किया है।

यह भी पढ़ें: Duleep Trophy: विराट-रोहित सहित प्रमुख खिलाड़‍ियों की मौजूदगी से बढ़ेगा दलीप ट्रॉफी का रोमांच, BAN दौरे के लिए होगी अग्निपरीक्षा

बता दें कि भारतीय टीम अगले पांच महीने में कुल 10 टेस्ट खेलेगी, जिसमें पांच टेस्ट होम और पांच ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने है। इस सीरीज के लिए सीनियर प्लेयर्स को अच्छा आराम दिया जा रहा है। सीनियर प्लेयर बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। इस सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होना है।

BCCI ने दलीप ट्रॉफी के एक मैच का बदला वेन्यू

दरअसल, भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है, जिससे पहले भारतीय खिलाड़ी ब्रेक पर हैं, क्योंकि कोई सीरीज नहीं है। ऐसे में बीसीसीआई ने टीम इंडिया के प्रैक्टिस को लेकर अपना तरीका बदला है और टीम इंडिया के लिए टेस्ट और वनडे खेलने वाले खिलाड़ियों को घरेलू सीजन के पहले टूर्नामेंट दलीप ट्रॉफी में खेलने को कहा। इस वजह से बीसीसीआई ने तय वेन्यू में बदलाव किया।

बीसीसीआई ने डॉमेस्टिक सीजन के लिए शेड्यूल का एलान किया था, जिसमें 6 मैच वाले दलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए आंध्र प्रदेश के अनंतपुर को वेन्यू बनाया था, लेकिन अब ये टूर्नामेंट का पहला मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।