Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Duleep Trophy 2024: चेन्नई टेस्ट के बीच संजू सैमसन की पारी ने मचाया शोर, जमाई पहली सेंचुरी, टीम इंडिया के लिए ठोकी दावेदारी

भारतीय क्रिकेट टीम से लगातार अंदर-बाहर होने वाले संजू सैमसन ने दलीप ट्रॉफी में शानदार पारी खेली है। इंडिया-डी की तरफ से खेलते हुए सैमसन ने शानदार शतकीय पारी खेली है। ये संजू का दलीप ट्रॉफी में पहला शतक है। उनके इस शतक से इंडिया-डी की टीम इंडिया-बी के खिलाफ मजबूत स्कोर खड़ा करने में सफल रही। संजू ने इसी के साथ टीम इंडिया की दावेदारी ठोक दी है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 20 Sep 2024 04:09 PM (IST)
Hero Image
संजू सैमसन ने दलीप ट्रॉफी में जमाया तूफानी शतक

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। लगातार टीम इंडिया से अंदर-बाहर होने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन ने दलीप ट्रॉफी के तीसरे राउंड में शानदार पारी खेली और शतक जमाया है। इंडिया-डी की तरफ से खेल रहे सैमसन ने इंडिया-बी के खिलाफ शतक जमाया है। उनकी इस पारी से इंडिया-डी मजबूत स्कोर खड़ा करने में सफल रही है।

संजू को शुरुआत में दलीप ट्रॉफी की टीमें चुना नहीं गया था। लेकिन ईशान किशन की चोट के चलते उन्हें दूसरे राउंड में मौका मिला। इंडिया के खिलाफ वह ज्यादा सफल नहीं हो सके। पहली पारी में उन्होंने पांच और दूसरी पारी में 40 रन बनाए। दूसरे मैच में संजू ने मौके का पूरा फायदा उठाया और दलीप ट्रॉफी का अपना पहला शतक ठोक तहलका मचा दिया। इस पारी से उन्होंने टीम इंडिया में वापसी की दावेदारी भी ठोकी है।

यह भी पढ़ें- Duleep Trophy 2024: आकिब खान ने रजत पाटीदार के उखाड़े डंडे, रुतुराज गायकवाड़ को भी बनाया अपना शिकार

92 गेंदों पर जमाया शतक

छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए संजू के सामने स्थिति अच्छी नहीं थी। टीम के चार विकेट गिर चुके थे और बड़े स्कोर तक पहुंचने के लिए उसे एक बड़ी पारी की जरूरत थी। संजू ने टीम के लिए वो पारी खेली। संजू ने विकेट पर पैर जमाने के बाद अपने शॉट्स खेले। उन्होंने 92 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। हालांकि, शतक पूरा करने के बाद वह ज्यादा देर टिक नहीं सके और आउट हो गए। संजू ने 101 गेंदों पर 106 रनों की पारी खेली जिसमें 12 चौके और तीन छक्के मारे।

संजू ने इस दौरान इंडिया-बी के गेंदबाजों-मुकेश कुमार, नीतिश कुमार रेड्डी, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर और नवदीप सैनी का डटकर सामना किया और आसानी से रन बनाए। सैनी ने संजू की पारी का अंत किया।

— Sanju Samson Fans Page (@SanjuSamsonFP) September 20, 2024

349 रनों पर सिमटी इंडिया-डी

संजू का विकेट 331 रनों पर गिरा और इसके बाद इंडिया-बी ने इंडिया-डी को ऑलआउट करने में देर नहीं लगाई। सैनी ने आकाश सेनगुप्ता, अर्शदीप सिंह को पवेलियन की राह दिखाई। इंडिया-डी के लिए संजू के अलावा देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भरत, रिकी भुई ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। पडिक्कल ने 50, भरत ने 52 और भुई ने 56 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- Duleep Trophy Final Round: Suryakumar Yadav फिट घोषित, दलीप ट्रॉफी में लेंगे हिस्सा; सरफराज खान को करेंगे रिप्लेस