Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Duleep Trophy में गरजा Sanju Samson का बल्ला, 3 छक्के 10 चौके लगाकर जड़ा तूफानी अर्धशतक

दलीप ट्रॉफी के तीसरे राउंड में इंडिया-डी के लिए खेलते हुए संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। संजू ने 83 गेंद का सामना करते हुए 3 छक्के और 10 चौके की मदद से नाबाद 89 रन बनाए। वहीं देवदत्त पडिक्कल केएस भरत और रिकी भुई ने अर्धशतकीय पारी खेली। श्रेयस अय्यर अपना खाता तक नहीं खोल पाए। दिन का खेल समाप्त होने तक इंडिया-डी ने 306 रन बना लिए थे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 08:47 PM (IST)
Hero Image
दलीप ट्रॉफी में संजू सैमसन ने खेली नाबाद अर्धशतकीय पारी। फोटो सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। दलीप ट्रॉफी 2024 के तीसरे राउंड के मुकाबले में इंडिया-बी का सामना इंडिया-डी से है। मैच के पहले दिन स्टंप्स तक पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए इंडिया-डी ने 5 विकेट पर 306 रन बनाए। इंडिया-डी की तरफ से इस मैच में देवदत्त पडिक्कल, केएस भरत, रिकी भुई ने अर्धशतक लगाया तो वहीं, संजू सैमसन तूफानी अर्धशतक जड़कर तहलका मचा दिया है।

टॉप ऑर्डर की बेहतरीन शुरुआत का फायदा इंडिया-डी के कप्तान श्रेयस अय्यर नहीं उठा सके और वह बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। यह दूसरी बार हैं जब श्रेयस अपना खाता तक नहीं खोल पाए। हालांकि, इसके बाद संजू सैमसन का रुद्र अवतार देखने को मिला। सैमसन ने ताबतोड़ बल्लेबाजी करते हुए नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।

संजू सैमसन की तूफानी बल्लेबाजी

संजू सैमसन ने टी20 के अंदाज में बल्लेबाजी की। संजू ने 83 गेंद पर 89 रन की नाबाद पारी खेली। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 3 छक्के और 10 चौके लगाए और वो अपना शतक पूरा करने से सिर्फ 11 रन दूर हैं। संजू सैमसन अगर इस शतक को पूरा कर लेते हैं तो ये उनका फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर का 11वां शतक होगा। पूरी के दौरान संजू सैमसन का स्ट्राइक रेट 107.22 का रहा।

टॉप ऑर्डर ने की बेहतरीन शुरुआत

इंडिया-डी की तरफ से देवदत्त पडिक्कल और केएस भरत ने बेहतरीन साझेदारी की। पहले विकेट के लिए दोनों ने 105 रन जोड़े। पडिक्कल 50 रन तो केएस भरत 52 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रिकी भुई ने 56 रन का योगदान दिया। निशांत सिंधु 19 रन ही बना सके। सारांश जैन (26) ने नाबाद रहते हुए संजू का बखूबी साथ दिया है।

यह भी पढे़ं- Duleep Trophy: श्रेयस अय्यर का फ्लॉप शो, पडिक्कल और भरत ने जड़े अर्धशतक; शाश्वत के शतक से इंडिया-ए मजबूत

यह भी पढ़ें- Duleep Trophy Final Round: Suryakumar Yadav फिट घोषित, दलीप ट्रॉफी में लेंगे हिस्सा; सरफराज खान को करेंगे रिप्लेस