Move to Jagran APP

Duleep Trophy Final में पुजारा-सूर्या को नहीं मिला किस्मत का साथ, फिर रहे फ्लॉप; टीम इंडिया में वापसी मुश्किल!

Duleep Trophy Final 2023 Suryakumar Yadav Cheteshwar Pujara Flop Show। दलीप ट्रॉफी 2023 का फाइनल मुकाबला हनुमा विहारी की अगुआई वाली साउथ जोन टीम ने जीत लिया। साउथ जोन ने वेस्ट जोन को 75 रन से रौंदा और दलीप ट्रॉफी 2023 का खिताब अपने नाम किया। दलीप ट्रॉफी 2023 के फाइनल की दोनों पारियों में सूर्या-पुजारा दोनों ही फ्लॉप रहे।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Sun, 16 Jul 2023 01:26 PM (IST)
Hero Image
Duleep Trophy Final 2023: सूर्यकुमार यादव- चेतेश्वर पुजारा रहे फ्लॉप

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Duleep Trophy Final 2023 Suryakumar Yadav Cheteshwar Pujara Flop Show। दलीप ट्रॉफी 2023 का फाइनल मुकाबला हनुमा विहारी की अगुआई वाली साउथ जोन टीम ने जीत लिया। साउथ जोन ने वेस्ट जोन को 75 रन से रौंदा और दलीप ट्रॉफी 2023 का खिताब अपने नाम किया। 16 जुलाई को खेले गए फाइनल मुकाबले में साउथ जोन ने दूसरी पारी में 230 रन का स्कोर खड़ा किया और वेस्ट जोन को बैकफुट पर ढकेल दिया।

इसके जवाब में वेस्ट जोन की तरफ से प्रियांक पांचाल ने मैच जिताने का पूरा प्रयास किया और 95 रन की तूफानी पारी खेली। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और चेतेश्वर पुजारा के पास जब पारी को संभालने की जिम्मेदारी आई तो ये दोनों ही बल्लेबाज एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए। ऐसे में वेस्टइंडीज दौरे के लिए नजरअंदाज किए जाने के बाद अब इन दोनों बल्लेबाजों की टीम इंडिया में वापसी करने पर खतरा मंडराता हुआ नजर रहा है।

Duleep Trophy Final 2023: साउथ जोन ने जीता दलीप ट्रॉफी का खिताब

दरअसल, दरअसल, वेस्ट जोन टीम ने दलीप ट्रॉफी के फाइनल (Duleep Trophy Final 2023) मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ जोन ने पहली पारी में 213 रन बनाए। टीम की तरफ से कप्तान हनुमा विहारी के बल्ले से सबसे ज्यादा रन निकले। हनुमा ने 63 रन बनाए और तिलक वर्मा ने 40 रन की पारी खेली। इसके जवाब में वेस्ट जोन टीम पहली पारी में 146 रन ही बना सकी। टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 65 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज रन नहीं बना सका।

इसके बाद दूसरी पारी में साउथ जोन ने 230 रन बनाए और वेस्ट जोन की तरफ से सलामी बल्लेबाज प्रियांक पांचाल ने 95 रन की पारी खेलकर टीम की जीत की एक उम्मीद जगाई, लेकिन जैसे ही सूर्या और पुजारा के कंधों पर जिम्मेदारी आई तो वह फिर फिसड्डी साबित हुए। प्रियांक के आउट होते ही वेस्ट जोन की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और अंत में साउथ जोन ने दलीप ट्रॉफी का खिताब जीत लिया।

सूर्यकुमार यादव - चेतेश्वर पुजारा रहे फ्लॉप

टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पहली पारी में महज 8 रन बना सके और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) 9 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों बल्लेबाजों का बल्ला पहली पारी में खामोश रहा। हर किसी को उम्मीद थी कि दूसरी पारी में पुजारा-सूर्या का बल्ला जरूर चलेगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। दोनों बल्लेबाज दूसरी पारी में भी फ्लॉप रहे। दूसरी पारी में सूर्या 4 रन तो पुजारा 15 रन बनाकर आउट हुए।