Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dwayne Bravo CPL Retirement: चोट के कारण ड्वेन ब्रावो का पहले ही खत्म हुआ सीपीएल करियर, टीम ने दी भावुक विदाई

ड्वेन ब्रावो ने कैरेबियन प्रीमियर लीग के बीच में ही संन्‍यास लेना पड़ गया। प्लेऑफ से पहले ही ड्वेन ब्रावो ने चोट के चलते अपने करियर को अलविदा कह दिया। सेंट लूसिया किंग्स के खिलाफ फील्डिंग करते समय उनकी कमर में चोट लग गई थी। सातवें ओवर में किंग्स के कप्तान फाफ डु प्लेसिस का कैच लेने की कोशिश में ब्रावो को चोट लग गई थी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 27 Sep 2024 12:41 AM (IST)
Hero Image
Dwayne Bravo का समाप्त हुआ सीपीएल करियर। फोटो- ईएसपीएन

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज ड्वेन ब्रावो ने कैरेबियन प्रीमियर लीग के बीच में ही संन्‍यास लेना पड़ गया। हालांकि, उन्होंने पहली यह घोषणा कर दी थी कि वह लीग के खत्म होने के बाद सीपीएल से संन्यास ले लेंगे। हालांकि, अब उनके सीपीएल करियर का अंत हो गया। इसके पीछे ब्रावो का चोटिल हो जाना है।

ड्वेन ब्रावो ने मंगलवार को सीपीएल में अपना आखिरी मैच खेला। सेंट लूसिया किंग्स के खिलाफ फील्डिंग करते समय कमर में लगी चोट के चलते उन्होंने अब प्लेऑफ से पहले ही सीपीएल करियर को अलविदा कह दिया है। सातवें ओवर में किंग्स के कप्तान फाफ डु प्लेसिस का कैच लेने की कोशिश में ब्रावो को चोट लग गई थी। वह तुरंत मैदान से बाहर चले गए और उन्होंने एक भी ओवर नहीं फेंका, जो उनका आखिरी सीपीएल मैच साबित हुआ।

चोट की वजह से जल्दी खत्म हुआ सफर

इसके बाद ब्रावो टीकेआर के लिए आखिरी बार बल्लेबाजी करने उतरे। वह सिर्फ एक गेंद का सामना कर सके और मैच के अंत में उन्हें भावुक होते हुए देखा गया। मैच के बाद टीकेआर के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने उन्हें भावुक विदाई दी। वहीं, ब्रावो के चोटिल होने और लंगड़ाते हुए मैदान से बाहर जाने के बाद, डु प्लेसिस ने उन्हें गले लगाया और बाद में सीपीएल के दिग्गज को विदाई दी।

सीपीएल में जीते हैं पांच टाइटल

ब्रावो सीपीएल में सबसे सफल खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने कुल पांच खिताब जीते हैं, जिनमें टीकेआर के साथ तीन खिताब शामिल हैं। उन्होंने 2017 और 2018 में टीकेआर को लगातार खिताब जिताया और फिर 2021 में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को अपना पहला खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

यह भी पढे़ं- Dwayne Bravo Retirement: ड्वेन ब्रावो ने किया संन्‍यास का एलान, टी20 क्रिकेट में चटकाए सर्वाधिक विकेट