Move to Jagran APP

DY Patil T20 Cup: Shikhar Dhawan ने अपनी तूफानी पारी से खटखटाया टीम इंडिया का दरवाजा, Dinesh Karthik रहे फ्लॉप

भारतीय टीम से बाहर चल रहे ओपनर शिखर धवन ने अपनी दमदार बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया का दरवाजा फिर से खटखटाया है। डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में डीवाई पाटिल ब्लू के लिए खेलते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। शिखर ने 28 गेंद का सामना करते हुए 39 रन बनाए। हालांकि उनकी यह पारी टीम के काम नहीं आई और टीम एक रन से मैच हार गई।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 28 Feb 2024 11:23 PM (IST)
Hero Image
DY Patil T20 Cup में चमके शिखर धवन।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने बुधवार को डीवाई पाटिल टी20 कप में शानदार वापसी की। शिखर धवन ने डीवाई पाटिल ब्लू के लिए 28 गेंदों में 39 रन बनाए। अपनी इस पारी के दौरान शिखर ने 2 छक्के और 5 चौके लगाए। वहीं, दिनेश कार्तिक ने निराश किया और वह शून्य पर आउट हुए।

भारतीय टीम से बाहर चल रहे ओपनर शिखर धवन ने अपनी दमदार बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया का दरवाजा फिर से खटखटाया है। डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में डीवाई पाटिल ब्लू के लिए खेलते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। शिखर ने 28 गेंद का सामना करते हुए 39 रन बनाए। हालांकि, उनकी यह पारी टीम के काम नहीं आई और टीम एक रन से मैच हार गई।

टाटा स्पोर्ट्स क्लब ने की पहले बल्लेबाजी

तालेगांव में टाटा स्पोर्ट्स क्लब ने पहले बल्लेबाजी की करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 185 रन बनाए। चिन्मय शुगर (51) ने अपूर्व वानखेड़े (83) के साथ पांचवें विकेट के लिए 54 रन जोड़े। डीवाई पाटिल ब्लू के लिए कप्तान विपुल कृष्णन ने चार विकेट चटकाए। अजय सिंह के नाम दो विकेट रही।

यह भी पढ़ें- 1983 वर्ल्ड कप किसने जीता? AI के जवाब से हिल जाएगा दिमाग; कृत्रिम की कारस्तानी सोशल मीडिया पर वायरल

एक रन से ब्लू टीम ने गंवाया मैच

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ब्लू की शुरुआत अच्छी रही और उनके सलामी बल्लेबाजों अभिजीत तोमर और शिखर धवन ने 7.1 ओवर में 64 रन जोड़े। फिर नूतन गोयल 35 गेंद पर 38 रन बनाकर नाबाद रहे और उन्होंने शुभम दुबे (42) के साथ पांचवें विकेट के लिए बहुमूल्य 58 रन जोड़े।

अंत में, ब्लू केवल एक रन से मैच हार गई और 20 ओवरों में 7 विकेट पर 184 रन ही बना सकी। भारत के पूर्व विकेटकीपर दिनेश कार्तिक पहली ही गेंद पर शून्य पर आउट हो गए।

यह भी पढे़ं- Joe Root LBW: हाकआई के संस्थापक ने दी सफाई, रांची टेस्ट की दूसरी पारी में जो रूट के आउट होने पर हुआ था विवाद