Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पहले पाकिस्तान से हुआ बेदखल, अब UAE ने लगाया पांच साल का बैन; खतरे में पड़ा इस स्टार खिलाड़ी का क्रिकेट करियर

उस्मान खान पीएसएल (पाकिस्तान सुपर लीग) 2024 सीजन के दौरान मुल्तान सुल्तांस के स्टार खिलाड़ी रहे। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सुल्तांस के लिए दो शतक बनाए और उन्हें फाइनल में पहुंचने में मदद की। बोर्ड ने उस्मान पर यूएई टीम के लिए खेलने के अपने फैसले के बारे में अपने इरादों को गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगाया है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 06 Apr 2024 04:08 PM (IST)
Hero Image
उस्मान खान पर यूएई ने लगाया पांच साल का बैन। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने पाकिस्तान के उस्मान खान पर बोर्ड के प्रति दायित्वों का उल्लंघन करने के लिए पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया है। उन्हें  ILT20 (इंटरनेशनल लीग टी20), अबू धाबी टी10 जैसे टूर्नामेंटों में भाग लेने से रोक दिया गया है। उस्मान खान को बोर्ड द्वारा स्वीकृत कोई अन्य टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पर रोक लगा दी है।

बोर्ड ने उस्मान पर यूएई टीम के लिए खेलने के अपने फैसले के बारे में अपने इरादों को गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगाया है। बोर्ड ने खुलासा किया कि उसने एक विस्तृत जांच की और निष्कर्ष निकाला कि उस्मान यूएई का प्रतिनिधित्व करने के लिए पात्रता मानदंड को पूरा करने में सफल नहीं हुए।

अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने लगाया यह आरोप

बोर्ड ने एक बयान में कहा, विस्तृत जांच के बाद, उस्मान को यूएई टीम के लिए खेलने के अपने फैसले के बारे में ईसीबी को गलत तरीके से प्रस्तुत करना पाया गया और उसने अन्य संभावनाओं की तलाश के लिए ईसीबी द्वारा प्रदान किए गए अवसरों और विकास का उपयोग किया और यह स्पष्ट था कि वह अब नहीं है। वह ईसीबी के लिए खेलना चाहता है और न ही पात्रता मानदंडों को पूरा करना चाहता है, जिसे पूरा करना उसका दायित्व है।

यह भी पढे़ं- टी20 वर्ल्ड कप में यह खिलाड़ी साबित हो सकता है गेमचेंजर, युवराज सिंह और इरफान पठान ने की बड़ी भविष्यवाणी

पीएसएल में मचाया था धमाल

बता दें कि उस्मान खान ने इस साल की शुरुआत में यूएई में एक स्थानीय खिलाड़ी के रूप में एक साल के लिए ईसीबी के साथ अनुबंध किया था। साथ ही वह ईसीबी द्वारा अयोजित अंतरराष्ट्रीय लीग टी20 के दूसरे सीजन में हिस्सा लिया था। गौरतलब हो कि उस्मान ने हाल ही में मुल्तान सुल्तांस के लिए खेलते हुए पीएसएल में धमाल मचाया था। उस्मान खान ने 430 रन बनाए और पीएसएल 9 के दौरान बाबर आजम (569 रन) के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे।

यह भी पढ़ें- Pakistan Cricketer Car Accident: पाकिस्तान की दो खिलाड़ियों का हुआ कार एक्सीडेंट, PCB ने बताया कैसा है हाल