Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs AUS Pitch Report: साउथेम्प्टन में होगी रनों की बारिश या गेंदबाज लगाएंगे अंकुश, क्या कहती है पिच रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड दौरे पर है। जहां वह तीन टी20I मैच और पांच वनडे मैच की सीरीज खेलेगी। पहला टी20I मैच 11 सितंबर को खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमें तैयार हैं। साउथेम्प्टन के द रोज बाउल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां कि पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए फायदेमंद रही है। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है पिच धीमी हो जाती है और स्पिनर्स को मदद मिलती है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 11 Sep 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की पिच रिपोर्ट। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया तीन टी20 और पांच वनडे मैच की सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड के दौरे पर है। यह दौरा रोज बाउल साउथेम्प्टन में पहले टी20 मैच के साथ आगाज होगा। पहला टी20I मैच 11 सितंबर को खेला जाएगा।

जोस बटलर के पूरी तरह से फिट नहीं होने के कारण फिल साल्ट को इंग्लैंड की कप्तानी सौंपी गई है। इंग्लैंड ने कई युवा खिलाड़ियों को चुना है। इस बीच, स्कॉटलैंड पर 3-0 की सीरीज जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया दमदार खिलाड़ियों के साथ आत्मविश्वास से भरा होगा।

ENG vs AUS पिच रिपोर्ट

रोज बाउल की पिच को बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए समान रूप से लाभकारी माना जाता है। यहां की पिच पर गेंद बल्ले पर अच्छी तरह से आती है और इसमें समान उछाल मिलता है। तेज गेंदबाजों को इस पिच पर खास मदद मिलती है।

जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है, स्पिनर्स और स्लो गेंदबाज भी प्रभावी हो जाते हैं। हालांकि, यहां स्कोर का बचाव करना मुश्किल हो सकता है। T20 में यहां का औसत स्कोर 170 है, जबकि ODI में औसत स्कोर 229 है।

दोनों टीमें-

इंग्लैंड: विल जैक्स, फिल साल्ट (कप्तान और विकेटकीपर), जॉर्डन कॉक्स, जैकब बेथेल, लियाम लिविंगस्टोन, जेमी ओवरटन, सैम कुरेन, जोफ्रा आर्चर, साकिब महमूद, आदिल राशिद, रीस टॉपले

ऑस्ट्रेलिया: जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श (कप्तान), जोश इंग्लिस (विकेट कीपर), मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, आरोन हार्डी, कैमरन ग्रीन, सीन एबॉट, जोश हेजलवुड, एडम जम्पा

यह भी पढे़ं- ENG vs AUS: इंग्लैंड ने पहले टी20I मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का किया एलान, तीन खिलाड़ियों को मिला डेब्यू करने का मौका

यह भी पढे़ं- ENG vs AUS T20I Live Streaming: भारत में कब और कैसे देख सकते हैं मैच, एक क्लिक में मिलेगी पूरी जानकारी