Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs AUS Pitch Report: अहमदाबाद में बल्लेबाजों का होगा हल्ला बोल या गेंदबाज लूटेंगे महफिल, आंकड़ों के जरिए समझिए पिच का हाल

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड अपने अगले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। कंगारू टीम जीत की विजय रथ पर सवार है। ऑस्ट्रेलिया ने अपने आखिरी चारों मैचों में धमाकेदार जीत दर्ज की है। इसके ठीक उलट इंग्लिश टीम लगातार चार मैचों में हार झेलने के बाद कंगारू टीम से टक्कर लेने पहुंची है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Fri, 03 Nov 2023 04:22 PM (IST)
Hero Image
ENG vs AUS: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली ENG vs AUS Pitch Report: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड अपने अगले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। कंगारू टीम जीत की विजय रथ पर सवार है। ऑस्ट्रेलिया ने अपने आखिरी चारों मैचों में धमाकेदार जीत दर्ज की है। इसके ठीक उलट इंग्लिश टीम लगातार चार मैचों में हार झेलने के बाद कंगारू टीम से टक्कर लेने पहुंची है।

कैसी खेलती है अहमदाबाद की पिच?

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (ENG vs AUS) के बीच वर्ल्ड कप 2023 का 36वां मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। अहमदाबाद के इस मैदान पर बल्लेबाजों को बोलबाला रहता है। पिच में अच्छा बाउंस होने की वजह से गेंद बल्ले पर काफी अच्छे से आती है और रन बनाना आसान होता है। हालांकि, ग्राउंड की बड़ी बाउंड्री होने के चलते स्पिनर्स भी अहम रोल अदा करते हैं।

क्या कहते हैं आंकड़े?

नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम ने अब तक कुल 30 वनडे मैचों की मेजबानी की है। इसमें से 16 में जीत पहले बैटिंग करने वाली टीम के हाथ लगी है, तो 14 मैचों में मैदान रनों का पीछा करने वाली टीम ने मारा है। टॉस इस ग्राउंड पर ज्यादा अहम रोल अदा तो नहीं करता है, लेकिन इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के इस मैच में ओस गिरने की वजह से कप्तान पहले गेंदबाजी ही करना चाहेंगे। पहली पारी में औसतन स्कोर इस मैदान पर 235 का रहा है, जबकि दूसरी इनिंग में एवरेज स्कोर 205 का है।

यह भी पढ़ेंNZ vs PAK Pitch Report: चिन्नास्वामी में गेंदबाजों के लिए काल बनेंगे बल्लेबाज! रनों का लगेगा अंबार, टॉस निभाएगा अहम रोल

मैक्सवेल-मार्श के बिना उतरेगी ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड के खिलाफ अपने दो अहम खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल मार्श के बिना मैदान पर उतरेगी। मैक्सवेल इंजरी के चलते यह मुकाबला मिस करेंगे, तो मार्श निजी कारणों के चलते स्वदेश लौट गए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप 2023 में शुरुआती दो मैच गंवाने के बाद जोरदार कमबैक करते हुए लगातार चार मैचों में जीत दर्ज की है। इंग्लैंड के खिलाफ अगर कंगारू टीम मैदान मारने में सफल रहती है, तो अंतिम चार में पहुंचने की ऑस्ट्रेलिया की राह और भी आसान हो जाएगी।