Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs AUS: नहीं थम रहा Travis Head का बल्ला, इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा शतक; क्रिस गेल के जैसा मनाया जश्न

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने शतक जड़ा है। 317 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हेड ने 95 गेंद पर अपना शतक जड़ा और ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 316 रन बनाए। बेन डकेट और विल जैक्स ने अर्धशतकीय पारियां खेली। एडम जंपा और लाबुशेन को तीन-तीन विकेट मिले।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 11:50 PM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ने के बाद ट्रेविस हेड। फोटो- सोशल मीडिया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड का बल्ला इन दिनों खूब चल रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ टी20I के बाद वनडे सीरीज में गदर काट रहे हैं। गुरुवार, 19 सितंबर को इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेविस हेड ने पहले वनडे मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार शतकीय पारी खेली।

इंग्लैंड के 316 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने महज 92 गेंद पर शतक जड़ दिया। यह हेड का वनडे क्रिकेट में उनका छठा शतक था। शतक जड़ने के बाद ट्रेविस हेड ने वेस्टइंडीज के ओपनर क्रिस गेल के जैसा सेलिब्रेशन मनाया।

इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा है प्रदर्शन

इंग्लैड के खिलाफ ट्रेविस हेड का बल्ला खूब चलता है। पिछली आठ वनडे पारियों में टेविस हेड चार अर्धशतक और दो शतक जड़े हैं। इंग्लैंड के गेंदबाज उन्हें दो ही बार सस्ते में आउट करने में सफल हुए हैं।

ट्रैविस हेड की इंग्लैंड के खिलाफ पिछली 8 वनडे पारियां

  • 51 (39)
  • 63 (64)
  • 56 (42)
  • 69 (57)
  • 19 (28)
  • 152 (130)
  • 11 (11)
  • 154* (107) 

शतक से चुके बेन डकेट

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने बेन डकेट (95 रन) और विल जैक्स की (62 रन) शानदार पारियों की बदौलत 49.4 ओवर में 315 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के एडम जम्पा और मार्नश लाबुशेन ने तीन-तीन विकेट लिए। ट्रेविस हेड को दो विकेट मिला।

यह भी पढे़ं- ENG vs AUS: सच हुई ट्रेविस हेड को लेकर शेन वॉर्न की भविष्यवाणी, 8 साल पहले कही थी यह बात

यह भी पढ़ें- ENG vs AUS 2nd T20I: ट्रेविस हेड पहली बार कर रहे ऑस्‍ट्रेलिया टीम की कप्‍तानी, जानें क्‍यों लेना पड़ा यह फैसला