Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs NED: चैंपियंस ट्रॉफी की रेस में बरकरार अंग्रेज, इंग्लैंड ने नीदरलैंड को दी 160 रन से दी मात

Eng vs Ned Updates World Cup 2023। गत चैंपियन इंग्‍लैंड और नीदरलैंड्स के बीच वर्ल्‍ड कप 2023 का 40वां मैच पुणे के एमसीए स्‍टेडियम में खेला गया। इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स को 160 रन से हराते हुए टूर्नामेंट की दूसरी जीत दर्ज की। इस हार से नीदरलैंड्स की टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई। इंग्लैंड पहले ही वर्ल्ड कप से बाहर हो चुका है।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Wed, 08 Nov 2023 10:04 PM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स को 160 रन से हराया। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 40वें मुकाबले में इंग्लैंड ने नीदरलैंड्स को 160 रन से मात दी। यह इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड की दूसरी जीत है। नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड की ओर से सभी खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। यही नहीं इस जीत से इंग्लैंड चैंपियंस ट्रॉफी में क्वालीफाई करने की रेस में बरकरार है।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 339 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने 84 गेंद में 6 चौकों की मदद से 108 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। यही नहीं डेविड मलान ने 74 गेंद में 10 चौके और 2 छक्कों की मदद से 87 रनों की पारी खेली।

इंग्लैंड टीम ने किया शानदार प्रदर्शन

क्रिस वोक्स ने 45 गेंद में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 51 रन का योगदान दिया। नीदरलैंड्स की तरफ से बॉस डी लीडे ने तीन विकेट चटकाए। आर्यन दत्त और लोगन वैन बीक ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। एक विकेट वैन मैकेरेन को मिली।

नीदरलैंड्स की खराब शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड्स टीम के लगातार अंतराल में विकेट गिरते रहे और टीम 37.2 ओवर में 179 रन पर ऑलआउट हो गई। नीदरलैंड्स की ओर से तेजा निदामानुरु ने 34 गेंद में 2 चौके और 3 छक्कों की मदद से 41 रन की पारी खेली। नीदरलैंड्स की ओर से कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जड़ पाया।

यह भी पढ़ें- 'इंडिया बेईमानी कर रहा...' के जवाब में Mohammed Shami ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब, कहा- शर्म करो

रशीद और मोईन को मिली तीन-तीन सफलता

कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने 38 रनों का योगदान दिया, जबकि वेस्ले बरेसी ने 37 रन बनाए। साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट ने 33 रनों की पारी खेली, लेकिन वो अपनी टीम को जीत दिलाने में विफल रहे। इंग्लैंड की ओर से मोईन अली और आदिल रशीद ने 3-3 विकेट लिए। डेविड विली ने दो विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़ें- 'अच्छा कमाएगा तो हमारा भविष्य...' हसीन जहां का पति शमी के लिए उमड़ा प्रेम, वर्ल्ड कप के प्रदर्शन पर कही बड़ी बात