Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जानें कौन हैं Rachin Ravindra, जिसने ENG के खिलाफ मचाया गदर; वर्ल्ड कप में NZ के लिए जड़ा सबसे तेज शतक

इंग्लैंड के 283 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने पहला विकेट दूसरे ओवर में ही गिर गया था। इसके बाद आए रचिन रविंद्र ने डेवोन कॉनवे के साथ मिलाकर ना सिर्फ टीम को संभाला बल्कि दोनों शतक भी जड़े। रचिन न्यूजीलैंड के लिए वर्ल्ड कप सबसे तेज शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए। रचिन ने 82 गेंद पर अपना शतक पूरा किया।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 05 Oct 2023 08:34 PM (IST)
Hero Image
Rachin Ravindra ने जड़ा वनडे का पहला शतक। फोटो- एपी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। About Rachin Ravindra: न्यूजीलैंड के युवा ऑलराउंडर रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) ने अपने वर्ल्ड डेब्यू मैच में कमाल कर दिया। रचिन ने वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) में इंग्लैंड (ENG vs NZ) के खिलाफ उद्घाटन मैच में शतकीय पारी खेली। रचिन रविंद्र ने डेवोन कॉनवे के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए  नाबाद 273 रन साझेदारी की।

इंग्लैंड के 283 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने पहला विकेट दूसरे ओवर में ही गिर गया था। इसके बाद आए रचिन रविंद्र ने डेवोन कॉनवे के साथ मिलाकर ना सिर्फ टीम को संभाला, बल्कि दोनों शतक भी जड़े। रचिन न्यूजीलैंड के लिए वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। रचिन रविंद्र ने 82 गेंद पर तूफानी शतक जड़ा। 

न्यूजीलैंड के लिए वर्ल्ड कप में जड़ा सबसे तेज शतक

रचिन रवींद्र ने 96 गेंद पर नाबाद 123 रन की पारी खेली। इस दौरान 11 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के लगाए। वहीं, डेवोन कॉनवे ने 121 गेंद पर 152 रन की पारी खेली। वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के लिए रचिन रविंद्र सबसे तेज शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी भी बने।

Details 👉 https://t.co/W7jLpfcuNm pic.twitter.com/wNFD4AEYWn— ICC (@ICC) October 5, 2023

भारतीय मूल के हैं कीवी खिलाड़ी

गौरतलब हो कि रचिन रविंद्र भारतीय मूल के कीवी खिलाड़ी हैं। फिलहाल वह 23 साल के हैं। इनके पिताजी रवि कृष्णामूर्ति और माता दीपा कृष्णामूर्ति सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के खेल से बहुत ज्यादा प्रभावित थे, जिसके कारण ही इनका नाम रचिन रविंद्र रखा गया। रचिन ने स्टार स्पोर्ट्स को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि वह लकी हैं कि उनका क्रिकेट के भगवान और भारत की दीवार के नाम पर रखा गया है।

यह भी पढ़ें- ENG vs NZ: ODI क्रिकेट के इतिहास में ऐसा हुआ पहली बार, इंग्लैंड टीम के खिलाड़ियों ने कर दिया यह खास कारनामा

वॉर्म-अप मैच में भी मचाया था गदर

बता दें कि रचिन रविंद्र भारत की सरजमीं पर पहुंचे ही कमाल दिखाया था। पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्मअप मैच में ओपनिंग करते हुए शानदार पारी खेली थी। वहां भी पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद रचिन ने कप्तान केन विलियमसन के साथ मिलाकर 179 की साझेदारी की थी। रचिन रविंद्र ने 97 रन की पारी खेली थी। इस दौरान पाकिस्तान के गेंदबाजों की खूब खबर ली थी।

यह भी पढ़ें- 'टीम इंडिया या डिलीवरी ब्वॉय?' वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत की नई ट्रेनिंग किट पर बने मजेदार मीम्स