Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup 2023 Points Table: प्वाइंट्स टेबल में नीदरलैंड्स से भी नीचे पहुंची England, जानिए किस नंबर पर टीम इंडिया

साउथ अफ्रीका के हाथों मिली 229 रन की हार से डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की राह आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में मुश्किल हो चली है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ना तो इंग्लिश गेंदबाज कुछ कमाल दिखा सके और ना ही बल्लेबाज टीम की नैया को पार लगा पाए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली करारी हार से इंग्लैंड को वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में भी भारी नुकसान पहुंचा है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 22 Oct 2023 06:00 AM (IST)
Hero Image
ENG vs SA: करारी हार के बाद प्वाइंट्स टेबल में इंग्लैंड को भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्लीICC World Cup 2023 Latest Points Table: साउथ अफ्रीका के हाथों मिली 229 रन की हार से डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की राह आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में मुश्किल हो चली है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में ना तो इंग्लिश गेंदबाज कुछ कमाल दिखा सके और ना ही बल्लेबाज टीम की नैया को पार लगा पाए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली करारी हार से इंग्लैंड को वर्ल्ड कप 2023 की प्वाइंट्स टेबल में भी भारी नुकसान पहुंचा है।

हार से हुआ इंग्लैंड का भारी नुकसान

दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली 229 रन की शर्मनाक हार के बाद जोस बटलर की टीम अब छठे पायदान से खिसकर 9वें नंबर पर आ गई है। यानी इंग्लैंड से ऊपर सिर्फ अब अफगानिस्तान ही है। बांग्लादेश और नीदरलैंड्स जैसी टीमें भी टेबल में अब इंग्लैंड से आगे निकल गई हैं। इंग्लैंड ने अब तक टूर्नामेंट में खेले चार मैचों में से सिर्फ एक में ही जीत का स्वाद चखा है। बाकी तीनों मैचों में डिफेंडिंग चैंपियन को हार का मुंह देखना पड़ा है, जिसमें अफगानिस्तान के हाथों मिली हार भी शामिल है।

साउथ अफ्रीका को पहुंचा फायदा

अपने पिछले मैच में नीदरलैंड्स के हाथों उलटफेर का शिकार हुई साउथ अफ्रीका की टीम जीत की पटरी पर वापस लौट आई है। इंग्लैंड को 229 रन से पीटने का फायदा टीम को प्वाइंट्स टेबल में भी मिला है। साउथ अफ्रीका का नेट रनरेट अब बहुत ज्यादा बेहतर हो गया है और टीम तीसरे पायदान पर मौजूद है।

यह भी पढ़ेंIND vs NZ: Team India की अटकी सांसें, प्रैक्टिस सेशन में चोटिल हुआ स्टार बल्लेबाज; दर्द की वजह से छोड़ना पड़ा मैदान

टॉप पर न्यूजीलैंड

वर्ल्ड कप 2023 के प्वाइंट्स टेबल की टॉप पोजिशन पर न्यूजीलैंड का राज है। कीवी टीम बेहतर रनरेट होने की वजह से नंबर एक की कुर्सी पर कायम है। न्यूजीलैंड ने अब तक खेले सभी चार मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं, दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा की सेना काबिज है। रविवार को भारत की भिड़ंत न्यूजीलैंड से ही होनी है, ऐसे में टीम इंडिया के पास नंबर एक की कुर्सी हासिल करने का सुनहरा मौका भी होगा।