Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs SA ODI: ना गेंद चली न बल्ला यादगार नहीं हो पाया इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स के लिए आखिरी वनडे मैच

ENG vs SA ODI इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स अपने आखिरी वनडे मैच को अपने प्रदर्शन से यादगार नहीं बना पाए। उन्होंने इस मैच में केवल 5 रन जबकि गेंदबाजी में कोई विकेट नहीं लिया। उन्होंने सोमवार शाम को संन्यास की घोषणा कर दी थी।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Wed, 20 Jul 2022 09:04 AM (IST)
Hero Image
ENG vs SA ODI: बेन स्टोक्स आखिरी वनडे मैच (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। सोमवार शाम इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने वनडे के व्यस्त कार्यक्रमों का हवाला देकर व्हाइट बाल के इस फार्मेट से संन्यास का ऐलान कर सबको चौंका दिया था। उन्होंने कहा था क डरहम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज का पहला वनडे उनके करियर का आखिरी वनडे मैच होगा। मंगलवार को जब इंग्लैंड की टीम जोस बटलर के नेतृत्व में उतरी तो टीम की कोशिश थी कि बेन स्टोक्स के इस आखिरी मैच को यादगार बनाया जाए लेकिन न तो टीम ऐसा कर पाई और न ही बेन स्टोक्स अपने आखिरी वनडे मैच को खास बना पाए।

गेंद और बल्ले से किया स्टोक्स ने निराश

अपना आखिरी वनडे मैच खेल रहे बेन स्टोक्स इस मैच को खुद के लिए यादगार नहीं बना पाए। वह इस मैच में न तो बल्ले और न ही गेंद से कोई कमाल कर पाए। पहले उनकी गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने अपने आखिरी वनडे मैच में केवल 5 ओवर की गेंदबाजी की और कोई भी विकेट नहीं ले पाए। उन्होंने 5 ओवर की गेंदबाजी में 8.80 की इकोनामी से 44 रन लुटाए।

— England Cricket (@englandcricket) July 19, 2022

334 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड टीम को जब जेसन राय और जानी बेयरस्टो के सालिड स्टार्ट के बाद उनकी बल्लेबाजी की आवश्यकता थी तो यहां भी वह खास नहीं कर पाए और 11 गेंदों पर 5 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें एडेन मार्करम ने एलबीडब्ल्यू आउट किया।

खत्म हुआ इंग्लैंड के लीजेंड का वनडे करियर

इस मैच के साथ ही इंग्लैंड के सबसे सफल आलराउंडर में से एक बेन स्टोक्स का वनडे करियर खत्म हो गया। उनके वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने 105 वनडे मैचों में 2,924 रन बनाए। वर्ल्ड कप 2019 में उनके द्वारा खेली गई 82 रनों की पारी हमेशा यादगार रहेगी जिसके दम पर इंग्लैंड ने अपना पहला वर्ल्ड कप जीता था।