Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs SL 1st Test: इंग्लि‍श गेंदबाजों के नाम रहा पहला दिन, धनंजय डी सिल्वा ने खेली कप्‍तानी पारी

श्रीलंका और इंग्‍लैंड बीच 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज का बुधवार को आगाज हुआ। अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम पहली पारी में 236 रन पर सिमट गई। पहले दिन स्‍टंप तक इंग्‍लैंड टीम ने बिना कोई विकेट खोए पहली पारी में 22 रन बना लिए हैं। इंग्‍लैंड टीम अभी भी 214 रन पीछे है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Wed, 21 Aug 2024 11:46 PM (IST)
Hero Image
इंग्‍लैंड ने पहली पारी में बनाए 22 रन। इमेज- श्रीलंका क्रिकेट

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। श्रीलंका और इंग्‍लैंड बीच 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज का बुधवार को आगाज हुआ। अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जा रहे पहले टेस्‍ट में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी श्रीलंका टीम पहली पारी में 236 रन पर सिमट गई। धनंजय डी सिल्वा ने कप्‍तानी पारी खेली। पहले दिन स्‍टंप तक इंग्‍लैंड टीम ने बिना कोई विकेट खोए पहली पारी में 22 रन बना लिए हैं। इंग्‍लैंड टीम अभी भी 214 रन पीछे है।

श्रीलंका की खराब शुरुआत

पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत भी खराब रही और टीम को 6 के स्‍कोर पर एक के बाद एक तीन झटके लगे। दिमुथ करुणारत्ने ने 18 गेंदों पर 2 रन बनाए। गस एटकिंसन ने उनका विकेट चटकाया। 7वें ओवर की पहली गेंद पर सलामी बल्‍लेबाज निशान मदुश्का कैच आउट हुए। उन्‍होंने 16 गेंदों पर 4 रन की पारी खेली। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर एंजेलो मैथ्यूज LBW आउट हुए। क्रिस वोक्स ने एक ही ओवर में 2 शिकार किए।

Match Centre: https://t.co/WlpxJWmDmV#ENGvSL | #EnglandCricket pic.twitter.com/DVpxfuwtEq— England Cricket (@englandcricket) August 21, 2024

धनंजय डी सिल्वा ने जड़े 74 रन

इसके बाद कुसल मेंडिस ने 34 गेंदों पर 24 रन, दिनेश चांडीमल ने 40 गेंदों पर 17 रन और कामिंदु मेंडिस ने 25 गेंदों पर 12 रन की पारी खेली। प्रभात जयसूर्या ने 20 गेंदों पर 10 रन, कप्‍तान धनंजय डी सिल्वा ने 84 गेंदों पर 74 रन ठोके। अपनी इस पारी में उन्‍होंने 8 चौके लगाए। मिलन रथनायके ने भी अहम योगदान दिया। उन्‍होंने 135 गेंदों पर 72 रन बनाए। विश्व फर्नांडो 13 के स्‍कोर पर रन आउट हुए। असिथा फर्नांडो बिना कोई रन बनाए नाबाद रहे।

ये भी पढ़ें: ENG vs SL: ओली पोप कप्तान, बेन स्टोक्स का रिप्लेसमेंट तय; श्रीलंका को पहले टेस्‍ट में रौंदने के लिए उतरेंगे ये 11 खिलाड़ी

वोक्‍स-बशीर ने झटके 3-3 विकेट

इंग्‍लैंड की ओर से क्रिस वोक्स और शोएब बशीर ने 3-3 विकेट चटकाए। उनके अलावा गस एटकिंसन ने 2 और मार्क वुड ने 1 विकेट चटकाया। जवाब में इंग्‍लैंड ने दिन का खेल समाप्‍त होने तक 4 ओवर में 22 रन बना लिए हैं। सलामी बल्‍लेबाज बेन डकेट 12 गेंदों पर 13 रन और डैनियल लॉरेंस 12 गेंदों पर 9 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें: PAK vs BAN 1st Test: खराब शुरुआत के बाद संभली पाकिस्‍तान टीम, पहले दिन 2 बल्‍लेबाजों ने जड़ी फिफ्टी