Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs SL: ओली पोप कप्तान, बेन स्टोक्स का रिप्लेसमेंट तय; श्रीलंका को पहले टेस्‍ट में रौंदने के लिए उतरेंगे ये 11 खिलाड़ी

England vs Sri Lanka 1st test श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम की प्लेइंग-11 का एलान कर दिया। डेन लॉरेंस और मैथ्यू पॉट्स को इंजर्ड बेन स्टोक्स और जैक क्रॉली की जगह टीम में जगह मिली है। इंग्लैंड बनाम श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच 21 अगस्त को मैनचेस्टर में खेला जाना है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 20 Aug 2024 11:41 AM (IST)
Hero Image
ENG vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11 का एलान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए अपनी प्लेइंग 11 की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज बुधवार (21 अगस्त) को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में होना है। इंग्लैंड की प्लेइंग-11 में चोटिल बेन स्टोक्स और जैक क्रॉली की जगह डैन लॉरेंस और मैथ्यू पॉट्स को शामिल किया गया है।

ENG vs SL: श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11 का एलान

दरअसल,  इंग्लैंड के विकेटकीपर बैटर ओली पोप को श्रीलंकाई टीम के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए टीम की कमान सौंपी गई है, क्योंकि कप्तान बेन स्टोक्स चोट के कारण श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। हैरी ब्रूक को टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है।

बता दें कि पहला टेस्ट मैच बुधवार यानी 21 अगस्त से शुरू होगा और रविवार यानी 25 अगस्त तक चलेगा। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने सोमवार को बयान जारी किया कि स्टोक्स और क्रॉली की चोट के बाद पॉट्स और लॉरेंस को प्लेइंग 11 में शामिल करने की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: इंग्‍लैंड टीम को लगा तगड़ा झटका, चोट के बाद कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स अहम सीरीज से बाहर

ईसीबी ने अपनी स्टेटमेंट में लिखा कि इंग्लैंड पुरुषों ने श्रीलंका के खिलाफ पहले रोथेसे पुरुष टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग-11 घोषणा कर दी है, जो बुधवार, 21 अगस्त से एमीरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होगा। हैरी ब्रूक को उपकप्तान बनाया गया है, जबकि ओली पोप को टीम की कमान सौंपी गई है।

इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने हाल ही में घरेलू मैदान पर वेस्टइंडीज को सीरीज में 3-0 से हराया था। इसके बाद वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप स्टैंडिंग में छठे स्थान पर पहुंची। अब टीम को उम्मीद है कि वे इस टेस्ट सीरीज में भी अपनी जीत का सिलसिला जारी रखेंगे। हालांकि, कप्तान बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी में टीम के सामने कुछ चुनौतियां भी होंगी।

ENG vs SL 1st Test: पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग-11 इस प्रकार-

डैन लॉरेंस, बेन डकेट, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रुक (उपकप्तान), जेमी स्मिथ (विकेट कीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मैथ्यू पॉट्स, मार्क वुड, शोएब बशीर