Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs SL: गस एटकिंसन के ऐतिहासिक प्रदर्शन से इंग्लैंड ने श्रीलंका पर कसा शिकंजा, मुश्किल में एशियाई शेर

इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी गस एटकिंसन ने लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में शानदार खेल दिखाते हुए अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। उन्होंने इस मैच में शतक और पांच विकेट लिए हैं। वह एक ही मैच में शतक और पारी में पांच विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में आ गए हैं।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 31 Aug 2024 07:57 AM (IST)
Hero Image
गस एटकिंसन ने बल्ले और गेंद से मचाया धमाल

 एपी, लंदन : गस एटकिंसन ने बल्लेबाजी में शानदार शतक जड़ने के बाद गेंदबाजी में भी टीम का नेतृत्व करते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाजों को दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में फंसा दिया। ला‌र्ड्स के मैदान में चल रहे टेस्ट मैच में रूट के बाद गस एटकिंसन ने शतक जड़कर टीम के स्कोर को 400 के पार पहुंचाया।

इसके बाद गेंदबाजी में वोक्स, स्टोन और पोट्स के साथ मिलकर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया। चाय काल तक श्रीलंकाई टीम 129 रन पर सात विकेट गंवाकर बल्लेबाजी कर रही थी। कमिंदु मेंडिस 26 और प्रबत जयसूर्या शून्य पर क्रीज पर मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- माइकल वॉन ने टेस्ट में विराट कोहली और जो रूट के आंकड़ों की तुलना की, पोस्ट हुई वायरल

गस एटकिंसन ने जमाए पैर

इंग्लैंड ने दूसरे दिन सात विकेट पर 358 रन से खेलना शुरू किया। गस एटकिंसन 74 और मैथ्यू पोट्स 20 रन बनाकर उतरे और खेल को आगे बढ़ाया। एटकिंसन ने दूसरे दिन भी शानदार बल्लेबाजी की और 118 रन बनाए। पोट्स अधिक देर तक उनका साथ नहीं दे सके, परंतु इसके बाद स्टोन ने उनका साथ दिया और एक छोर संभाले रखा।

ला‌र्ड्स के मैदान पर पदार्पण के दौरान दोनों पारियों में पांच विकेट लेकर इतिहास रचने वाले एटकिंसन ने शतक जड़कर एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया। टॉस जीतकर गेंदबाजी लेने का निर्णय कहीं से भी श्रीलंका के पक्ष में जाता नहीं दिखा। पहली पारी में इंग्लैंड के 427 रन के जवाब में श्रीलंकाई टीम ने 150 के भीतर सात विकेट गंवा दिए। टीम की ओर से मेंडिस सर्वाधिक 26 रन बनाकर खेल रहे हैं।

इंग्लैंड के पास बढ़त

इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच अपने नाम किया था और इसी कारण उसके पास इस सीरीज में 1-0 की बढ़त है। पांच मैचों की इस टेस्ट सीरीज में अगर श्रीलंका को अपने आप को बचाए रखना है तो उसे हर हाल में ये मैच जीतना होगा। अगर इंग्लैंड की टीम ये मैच जीत जाती है तो फिर श्रीलंका को सीरीज नाम करने के लिए बाकी के तीनों मैच जीतने होंगे।

यह भी पढ़ें- Gus Atkinson: 26 साल के बॉलिंग ऑलराउंडर ने जड़ा टेस्ट में अपना पहला शतक, लॉर्ड्स में बैट-बल्ले दोनों से बिखेरी चमक