Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs SL 2nd Test Pitch Report: बैटिंग होगी आसान या बॉलर्स करेंगे कमाल? लॉर्ड्स की पिच का कैसा रहेगा मिजाज

इंग्लैंड ने मैनचेस्टर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर जीत हासिल की थी। अब इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार यानी 29 अगस्त से लॉर्ड्स स्टेडियम पर खेला जाएगा। लॉर्ड्स स्टेडियम में बैटर्स और बॉलर्स किसे फायदा मिलेगा इसके बारे में जानते हैं इस आर्टिकल के जरिए।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 28 Aug 2024 05:40 PM (IST)
Hero Image
ENG vs SL 2nd Test Pitch: कैसा खेलेगी लॉर्ड्स की पिच?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। England vs Sri Lanka 2nd Test Pitch Report: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट का आगाज 29 अगस्त से लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में होना है। इंग्लैंड की टीम ने पहले टेस्ट मैच को पांच विकेट से जीत दर्ज की। पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम ने पहली पारी में 358 रन बनाए।

इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम ने पहली पारी में 236 रन बनाए। इस तरह इंग्लैंड को 122 रन की लीड मिली। इसके बाद दूसकी पारी में श्रीलंकाई टीम ने 326 रन बनाए और इंग्लैंड की टीम 205 रन ही बना सकी। इस तरह इंग्लैंड टीम ने पांच विकेट से पहला टेस्ट अपने नाम किया।

इसके साथ ही इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। अब दूसरे टेस्ट मैच में जीत हासिल कर इंग्लिश टीम सीरीज पर कब्जा करना चाहेंगी। ऐसे में जानते हैं लॉड्स ग्राउंड की पिच पर बैटर्स या बॉलर्स किसे मदद मिलेगी?

ENG vs SL 2nd Test Pitch: कैसा खेलेगी लॉर्ड्स की पिच?

लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड की पिच तेज गेंदबाजों के लिए काफी फायदेमंद रहती है। इस पिच पर बैटर्स को दूसरे दिन के खेल से काफी मदद मिलती है। पिच पर मैच जैसे धीरे-धीरे आगे बढ़ता है वैसे-वैसे स्पिनर्स को भी फायदा होता है। वहीं, टॉस जीतने वाली टीम इस पिच पर पहले बैटिंग का फैसला करती है।

ENG vs SL 2nd Test: इंग्लैंड बनाम श्रीलंका के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

मैच- 37

इंग्लैंड ने जीते मैच कुल-18

श्रीलंका ने जीते मैच कुल- 8

ड्रा- 11

बेनतीजा- 0

यह भी पढ़ें: ENG vs SL 2nd Test: लॉर्ड्स टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने प्लेइंग-11 में किया एक बदलाव, मार्क वुड के रिप्लेसमेंट का हुआ एलान

ENG vs SL 2nd Test: दोनों टीमों की प्लेइंग-11

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग-11: निशान मदुष्का/पथुम निसांका, दिमुथ करुणारत्ने, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांडीमल (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), कामिंडु मेंडिस, प्रभात जयसूर्या, मिलन रथनायके, विश्व फर्नांडो, असिथा फर्नांडो

इंग्लैंड की प्लेइंग-11: बेन डकेट, डैन लॉरेंस, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रूक, जेमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन, मैथ्यू पॉट्स, ओली स्टोन, शोएब बशीर।