Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs SL 2nd Test: लॉर्ड्स टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने प्लेइंग-11 में किया एक बदलाव, मार्क वुड के रिप्लेसमेंट का हुआ एलान

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के हाथों पहले टेस्ट मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में इंग्लैंड ने पांच विकेट से जीत हासिल की और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। अब दूसरा टेस्ट मैच इंग्लैंड बनाम श्रीलंका के बीच 29 अगस्त से लॉड्स के मैदान पर खेला जाना है। इस टेस्ट के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम की प्लेइंग-11 का एलान हो गया है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 27 Aug 2024 06:19 PM (IST)
Hero Image
ENG vs SL 2nd Test Playing 11: दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम की प्लेइंग-11 का एलान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड और श्रीलंका (ENG vs SL 2nd Test) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच जो कि मैनचेस्टर में खेला गया था, उसमें मेजबान इंग्लिश टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। श्रीलंकाई टीम ने भी मैच में कड़ी टक्कर दी थी और अब दूसरा टेस्ट मैच 29 अगस्त से लंदन के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है।

इस टेस्ट से पहले इंग्लैंड टीम ने प्लेइंग-11 का एलान किया है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मार्क वुड के रिप्लेसमेंट का भी एलान हुआ है। मार्क वुड पहले टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। अब दूसरे टेस्ट से पहले उनके रिप्लेसमेंट का एलान कर दिया गया है।

ENG vs SL 2nd Test Playing 11: दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम की प्लेइंग-11 का एलान

दरअसल, इंग्लैंड बनाम श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम ने प्लेइंग-11 का एलान किया। दूसरे टेस्ट ते लिए इंग्लैंड टीम ने मार्क वुड के रिप्लेसमेंट के तौर पर ओली स्टोन को शामिल किया। ओली ने तीन साल बाद टेस्ट टीम में वापसी की और यह वादा किया है कि वह मार्क वुड की कमी महसूस नहीं होने देंगे।

बता दें कि मार्क वुड ने पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ 97 Mph/156kph की रफ्तार से गेंदबाजी की थी लेकिन श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में अपनी जांघ में चोट लगने के कारण वह पूरी श्रृंखला के लिए बाहर हो गए हैं। ओली स्टोन को अब उनकी जगह इंग्लैंड की टीम में एकमात्र बदलाव के रूप में शामिल किया गया हैं।

यह भी पढ़ें: ENG vs SL: हार के बाद रोने लगा श्रीलंकाई दिग्गज, इंग्लैंड पर लगाए 'बेईमानी' के आरोप

30 साल के स्टोन ने अब तक अपनी चोटों के कारण सिर्फ तीन टेस्ट खेले हैं, लेकिन फिट होने पर वह इंग्लैंड के टीम में नियमित रूप से शामिल रहे हैं। 

ENG vs SL 2nd Test Playing 11: इंग्लैंड की दूसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 इस प्रकार-

बेन डकलेट, डैन लॉरेंस, ओली पोप (कप्तान), जो रूट, हैरी ब्रूक, जैमी स्मिथ (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, गस अटकिन्सन, मैथ्यू पॉट्स, ओली स्टोन और शोएब बशीर।