Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs WI: कैरेबियाई बल्लेबाज का छत तोड़ छक्का, फैंस के सिर पर गिरे टाइल्स के टुकड़े; देखें वीडियो

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट ट्रेंट ब्रिज में खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ ने उम्दा बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। अपनी 33 रन की पारी के दौरान शमर ने दो गगनचुंबी सिक्स लगाए। एक सिक्स ने तो स्टेडियम की छत को ही तोड़ दिया। इतना ही नहीं टाइल्स के टूटे हुए कुछ टुकड़े दर्शकों पर जा गिरे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 21 Jul 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
Shamar Joseph के सिक्स ने तोड़ी स्टेडियम की छत। फोटो- स्क्रीन ग्रैब

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज ने कमाल की वापसी की। मार्क वुड की घातक गेंदबाजी के बावजूद मेहमान टीम को समेटने में इंग्लैंड के गेंदबाजों को छक्के छूट गए। वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड की पहली पारी के आधार पर 41 रन की बढ़त हासिल की। पारी के आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ने ऐसा शॉट खेला, जिसने स्टेडियम की छत तोड़ दी।

पहले टेस्ट मैच हारने के बाद वेस्टइंडीज दबाव में दिखी। दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने बैजबॉल क्रिकेट खेलते हुए 416 रन कूट दिए थे। इसके जवाब में एक समय मुश्किल में फंसी वेस्टइंडीज टीम को कावेम हॉज और एलिक अथानाजे ने वापसी कराई। कावेम हॉज ने 120 रन की पारी खेली तो वहीं, अथानाजे ने 82 रन का योगदान दिया। दोनों के बीच 175 रन की साझेदारी हुई।

शमर जोसेफ खेली कैमियो पारी

आखिरी में युवा तेज गेंदबाज ने भी अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखाया। शमर जोसेफ ने इंग्लैंड के खिलाफ तूफानी पारी खेली। उन्होंने 27 गेंद में 33 रन की कैमियों पारी खेली। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और दो छक्के लगाए। पारी का 107वां ओवर गस एटकिंसन करने आए। उनके ओवर की चौथी गेंद शॉट पिच गेंद थी। शमर जोसेफ ने जोरदार बल्ला घुमाया और गेंद स्टेडियम की छत पर जा गिरी।

— Cinephile (@jithinjustin007) July 20, 2024

यह भी पढे़ं- ENG vs WI: मार्क वुड ने फेंका इंग्लैंड में अब तक का सबसे तेज ओवर, 156.26 KM/H की स्पीड से डाली बाउंसर

इंग्लैंड ने हासिल की 207 रन की बढ़त

गेंद के गिरते ही छत पर लगी टाइल्स टूट गिर पास में ही बैठे इंग्लैंड के फैंस के ऊपर गिरने लगी। टाइल्स के कुछ टुकड़े फैंस पर गिरे। गनीमत रही कि इस दौरान फैंस के सिर में किसी तरह की कोई चोट नहीं आई, सब सतर्क दिखे। बता दें कि इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 416 रन बनाए। वहीं वेस्टइंडीज ने जवाब में दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 457 रन बनाए और 41 रन की अहम बढ़त हासिल की। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 207 रन की बढ़त हासिल कर ली है।

यह भी पढ़ें- ENG vs WI: मार्क वुड की घातक गेंदबाजी के आगे बेबस दिखे कावेम हॉज, बीच मैदान ही बोले- अरे मेरे घर पर बीवी बच्चे हैं