Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आखिरी मैच से पहले James Anderson को मिली चेतावनी, वेस्टइंडीज के क्रिकेटर ने खाई कसम, लॉर्ड्स में मचने वाला है तहलका

इंग्लैंड के सबसे सफल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स में अपने करियर का आखिरी मैच खेलने वाले हैं। इस मैच से पहले हालांकि वेस्टइंडीज के एक युवा खिलाड़ी ने बहुत बड़ी धमकी दे दी है। वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने इस मैच से पहले कसम खा ली है। ऐसी कसम जिससे जेम्स एंडरसन को नुकसान हो सकता है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 09 Jul 2024 11:15 AM (IST)
Hero Image
जेम्स एंडरसन वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेंगे आखिरी मैच

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया को उसके किले यानी ब्रिस्बेन के गाबा में झकझोरने वाले वेस्टइंडीज के युवा तेज गेंदबाज शामर जोसेफ ने अब अपना नया टारगेट सेट कर लिया है। उनकी नजरें इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर हैं और उनका फोकस लॉर्ड्स में बुधवार से शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच पर है। ये टेस्ट मैच इंग्लैंड के सबसे सफल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का आखिरी टेस्ट मैच है और इस मैच में जोसेफ, एंडरसन की विदाई की फीका करना चाहते हैं।

एंडरसन ने मई में बताया था कि वह घरेलू समर के पहले टेस्ट मैच के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। निश्चित तौर पर एंडरसन चाहते होंगे कि अपने आखिरी टेस्ट मैच में भी वह टीम को जीत दिलाएं और यादगार विदाई लें, लेकिन जोसेफ के मन में कुछ और ही चल रहा है। एंडरनसन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे स्थान पर रहते हुए करियर का अंत करेंगे।

यह भी पढ़ें- David Warner ने रिटायरमेंट का एलान करने के साथ ही जता दी वापसी की इच्छा, इन लोगों पर छोड़ा फैसला, पढ़िए पूरा बयान

कर दूंगा बर्बाद

मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए जोसेफ ने एंडरसन की तारीफ की और उन्हें अपना आदर्श बताया लेकिन साथ ही कहा कि वह उनके रिटायरमेंट को बर्बाद करने की तैयारी में हैं। उन्होंने कहा, "वह शानदार खिलाड़ी हैं। ऐसे खिलाड़ी जिनको मैं हमेशा से काफी मानता आया हूं। ऐसा खिलाड़ी जो इस स्तर पर काफी शानदार है। आप कह सकते हैं कि वह परफेक्ट है, क्योंकि उनके इस समय काफी विकेट हैं। निश्चित तौर पर मैं उनकी फेयरवेल को बर्बाद करना चाहूंगा।"

जोसेफ ने कहा कि वह इंग्लैंड आकर यहां खेलने को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, "मैं यहां आकर काफी उत्साहित हूं। इंग्लैंड तेज गेंदबाजी के लिए काफी मशहूर है।"

ऑस्ट्रेलिया दौरे की एनर्जी बरकरार

जोसेफ ऑस्ट्रेलिया को गाबा में हराने में अहम रोल निभाने के बाद चर्चा में आए थे। जोसेफ चाहते हैं कि उनकी टीम उस दौरे की एनर्जी को इंग्लैंड में भी बरकरार रखे और वही सोच के साथ उतरे तो मेजबान टीम को परेशानी में डाल सकती है। उन्होंने कहा, "हमारे पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे से, हमाने वही एनर्जी बनाए रखी है। उसी मानसिकता को लेकर हम इस सीरीज में आए हैं।"

यह भी पढ़ें- IND W VS SA W: आखिरी मैच में चेपॉक पर होगी किसकी धाक? मौसम न बिगाड़ दे खेल