Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ENG vs WI: इंग्लैंड के खिलाफ ODI सीरीज के लिए West Indies टीम का हुआ एलान, 2 बार के विश्व चैंपियन प्लेयर को किया नजरअंदाज

वेस्टइंडीज टीम ने इंग्लैंड (ENG vs WI) के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है। स्क्वॉड में कुल 15 प्लेयर्स को मौका मिला है। शाई होप को वेस्टइंडीज टीम की कमान सौंपी गई है जबकि अल्जारी जोसेफ को उपकप्तान बनाया गया है। जेसन होल्डर और बल्लेबाज निकोलस पूरन को वनडे टीम में मौका नहीं मिला।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Tue, 21 Nov 2023 01:16 PM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड के खिलाफ ODI सीरीज के लिए West Indies टीम का हुआ एलान

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। West Indies Squad: वनडे विश्व कप 2023 के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाने के बाद वेस्टइंडीज टीम अपने अलग मिशन की ओर आगे बढ़ चुकी है। इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने खेले जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का एलान हो गया है।

3 दिसंबर से शुरू हो रही इस वनडे सीरीज के लिए क्रिकेट वेस्टइंडीज ने 15 सदस्यीय टीम का एलान किया है। टीम की कमान शाई होप को सौंपी हैं, जबकि अल्जारी जोसेफ को उपकप्तान के लिए नियुक्त किया गया है। वहीं, इस टीम के लिए कुछ ऐसे खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया गया, जो विश्व चैंपियन भी रह चुके हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ ODI सीरीज के लिए West Indies टीम का हुआ एलान

दरअसल, वेस्टइंडीज टीम ने इंग्लैंड (ENG vs WI) के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम का एलान कर दिया है। स्क्वॉड में कुल 15 प्लेयर्स को मौका मिला है। शाई होप को वेस्टइंडीज टीम की कमान सौंपी गई है, जबकि अल्जारी जोसेफ को उपकप्तान बनाया गया है।

वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर जेसन होल्डर और बल्लेबाज निकोलस पूरन टेस्ट और अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप की वजह से वनडे टीम में मौका नहीं मिला। वहीं, अनकैप्ड ऑलराउंडर शेरफेन रदरफोर्ड और मैथ्यू फोर्ड को टीम में जगह मिली है।

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 का खिताब जीतने के बाद David Warner ने किससे मांगी माफी? वायरल ट्वीट से सामने आई सच्चाई

वनडे सीरीज का पूरा कार्यक्रम-

पहला वनडे- 3 दिसंबर, एंटीगुआ

दूसरा वनडे- 6 दिसंबर, एंटीगुआ

तीसरा वनडे- 9 दिसंबर, एंटीगुआ

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम:

शाई होप (कप्तान), अल्ज़ारी जोसेफ (उप-कप्तान), एलिक अथानाज़े, यानिक कारिया, कीसी कार्टी, रोस्टन चेज़, शेन डाउरिच, मैथ्यू फ़ोर्डे, शिम्रोन हेटमायर, ब्रैंडन किंग, गुडाकेश मोटी, केजॉर्न ओटले, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड, ओशाने थॉमस।

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 Final Video: 'पूरा देश आपके साथ खड़ा है...', फाइनल हारने के बाद टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम पहुंचे PM Modi, खिलाड़ियों का बढ़ाया हौसला

बता दें कि वेस्टइंडीज की वनडे टीम का चयन करते हुए चीफ सेलेक्टर डेसमंड हेन्स ने कहा,

''हमने अल्जारी जोसेफ को उपकप्तान नियुक्त किया है, क्योंकि हाल ही में उन्होंने सुपर50 कप के दौरान लीवार्ड आइलैंड्स हरिकेंस के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। हमारा मानना है कि प्रदर्शन और मौकों के साथ वह वेस्टइंडीज क्रिकेट में भविष्य में लीडर हो सकते हैं। मैथ्यू फोर्ड एक समर्पित क्रिकेटर हैं, जो काफी विस्फोटक हैं।''