Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: इंग्लैंड ने किया Harry Brook के रिप्लेसमेंट का एलान, इस बल्लेबाज को मिली टीम में जगह; साल 2021 में बुरी तरह रहा था फ्लॉप

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने एक्स अकाउंट पर हैरी ब्रूक के रिप्लेसमेंट का एलान किया है। बोर्ड ने बताया है कि ब्रूक के स्थान पर डेन लॉरेंस अगले 24 घंटे में टीम से जुड़ेंगे। बता दें कि इंग्लैंड की टीम हैदराबाद में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए भारत पहुंच गई है। 2012 के बाद से इंग्लिश टीम भारत की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने में नाकाम रही है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 22 Jan 2024 07:56 AM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड ने हैरी ब्रूक की जगह डेन लॉरेंस को किया टीम में शामिल

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से हैरी ब्रूक ने अपने नाम वापस ले लिया है। ब्रूक ने निजी कारणों का हवाला देते हुए भारत नहीं आने का फैसला लिया है। ब्रूक की जगह पर अब इंग्लिश टीम में धाकड़ बल्लेबाज की एंट्री हुई है। इंग्लैंड ने ब्रूक के रिप्लेसमेंट के तौर पर डेन लॉरेंस को टीम में शामिल किया है। टेस्ट सीरीज का आगाज 25 जनवरी से होना है।

ब्रूक के रिप्लेसमेंट का हुआ एलान

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने एक्स अकाउंट पर हैरी ब्रूक के रिप्लेसमेंट का एलान किया है। बोर्ड ने बताया है कि ब्रूक के स्थान पर डेन लॉरेंस अगले 24 घंटे में टीम से जुड़ेंगे। बता दें कि इंग्लैंड की टीम हैदराबाद में होने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए भारत पहुंच गई है। साल 2012 के बाद से इंग्लिश टीम भारत की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने में नाकाम रही है।

— England Cricket (@englandcricket) January 21, 2024

साल 2021 में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे लॉरेंस

डेन लॉरेंस पहली बार भारत के दौरे पर नहीं आ रहे हैं। इससे पहले साल 2021 में डेन लॉरेंस इंग्लैंड टेस्ट टीम का हिस्सा रहे थे। हालांकि, लॉरेंस का प्रदर्शन बल्ले से बेहद निराशाजनक रहा था। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारत की सरजमीं पर खेली 6 इनिंग में महज 149 रन बनाए थे और सिर्फ एक बार ही पचास का आंकड़ा पार कर सके थे। हालांकि, इस बार इंग्लैंड टीम उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी।

IND vs ENG टेस्ट सीरीज शेड्यूल

भारत बनाम इंग्लैंड पहला टेस्ट - 25 से 29 जनवरी- हैदराबाद

भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट - 2 से 6 फरवरी- विशाखापट्टनम

भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा टेस्ट - 15 से 19 फरवरी- राजकोट

भारत बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट - 23 से 27 फरवरी- रांची

भारत बनाम इंग्लैंड पांचवां टेस्ट - 7 से 11 मार्च- धर्मशाला

भारत टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम

बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), शोएब बशीर, जैक क्रॉली, बेन डकेट, बेन फॉक्स, टॉम हार्टले, जैक लीच, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, मार्क वुड, डेन लॉरेंस।