Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ashes 2023 के रोमांच में बड़ी गलती कर बैठे Stokes-Cummins, ICC ने इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया पर ठोका भारी जुर्माना

आईसीसी ने एशेज सीरीज 2023 में स्लो ओवर रेट के लिए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम पर भारी जुर्माना लगाया है। जुर्माने के साथ-साथ दोनों टीमों को डब्ल्यूटीसी के प्वाइंट्स भी गंवाने पड़े हैं। एशेज सीरीज का अंत इस बार बराबरी पर हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पहले दो टेस्ट मैचों को अपने नाम किया तो इंग्लैंड ने तीसरे और पांचवें टेस्ट में बाजी मारी।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Wed, 02 Aug 2023 06:11 PM (IST)
Hero Image
Pat Cummins and Ben Stokes Ashes Series 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशेज सीरीज 2023 के रोमांच के बीच कप्तान बेन स्टोक्स और पैट कमिंस से बड़ी गलती हुई है, जिसका खामियाजा दोनों टीमों को भुगतना होगा। दरअसल, आईसीसी ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया पर स्लो ओवर रेट के लिए भारी जुर्माना ठोका है। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि दोनों टीमों को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स भी गंवाने पड़े हैं।

इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया पर लगा जुर्माना

दरअसल, आईसीसी ने एशेज सीरीज 2023 में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया पर स्लो ओवर रेट के लिए भारी जुर्माना लगाया है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया टीम पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है और इसके साथ ही उनको 10 प्वाइंट्स भी गंवाने पड़े हैं। कंगारू टीम पर मैनचेस्टर में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में स्लो ओवर रेट की वजह से जुर्माना लगया गया है।

— ICC (@ICC) August 2, 2023

वहीं, इंग्लैंड को पांच में से चार टेस्ट मैचों में स्लो ओवर रेट के चलते डब्ल्यूटीसी साइकल में 19 प्वाइंट्स का भारी नुकसान झेलना पड़ा है। इसके साथ ही इंग्लिश टीम पर पहले टेस्ट में स्लो ओवर रेट के लिए 10 प्रतिशत, दूसरे टेस्ट में 45 प्रतिशत, चौथे टेस्ट में मैच फीस का 15 प्रतिशत और आखिरी टेस्ट में 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

2-2 से बराबर रही एशेज सीरीज

एशेज सीरीज का अंत 2-2 की बराबरी पर हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज का आगाज धमाकेदार अंदाज में करते हुए पहले दो टेस्ट मैचों को अपने नाम किया। इसके बाद तीसरे टेस्ट में मेजबान इंग्लैंड ने जोरदार कमबैक करते हुए बाजी मारी। हालांकि, सीरीज का चौथा टेस्ट मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। वहीं, आखिरी टेस्ट में इंग्लिश टीम जीत दर्ज करने में सफल रही। इंग्लैंड ने ओवल में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच को 49 रन से अपने नाम किया।