Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: इंग्‍लैंड ने राजकोट टेस्‍ट के लिए किया अपनी Playing 11 का एलान, एक बड़ा बदलाव किया

इंग्‍लैंड ने भारत के खिलाफ राजकोट में खेले जाने वाले तीसरे टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग 11 की एलान कर दिया है। तेज गेंदबाज मार्क वुड की प्‍लेइंग 11 में वापसी हुई है जिन्‍हें हैदराबाद में कोई विकेट नहीं मिला था जबकि दूसरे टेस्‍ट में उन्‍हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया था। भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीसरा टेस्‍ट 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Wed, 14 Feb 2024 02:15 PM (IST)
Hero Image
बेन स्‍टोक्‍स और ब्रेंडन मैकुलम पिच को देखते हुए

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। इंग्‍लैंड ने भारत के खिलाफ गुरुवार से राजकोट में शुरू होने जा रहे तीसरे टेस्‍ट के लिए अपनी प्‍लेइंग 11 की घोषणा कर दी है। इंग्‍लैंड की टीम में तेज गेंदबाज मार्क वुड की वापसी हुई है, जो शोएब बशीर की जगह लेंगे।

वुड को हैदराबाद टेस्‍ट में मौका मिला था, लेकिन तब उन्‍हें एक भी विकेट नहीं मिला था। इसके बाद इंग्‍लैंड ने विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्‍ट में जेम्‍स एंडरसन को जगह देकर मार्क वुड को ड्रॉप किया था। शोएब बशीर ने वाइजैग टेस्‍ट में डेब्‍यू किया था। उन्‍हें तीसरे टेस्‍ट के लिए बरकरार नहीं रखा गया। 20 साल के ऑफ स्पिनर ने दूसरे टेस्‍ट में चार विकेट लिए, जिसमें पहली पारी में तीन विकेट शामिल हैं।

जो रूट हुए फिट

इंग्‍लैंड के अनुभवी बल्‍लेबाज जो रूट को दूसरे टेस्‍ट के दौरान स्लिप में फील्डिंग करते समय ऊंगली में चोट लगी थी। मगर वो राजकोट टेस्‍ट के लिए समय पर फिट हो गए हैं। इंग्‍लैंड के पूर्व टेस्‍ट कप्‍तान का मौजूदा सीरीज में प्रदर्शन अब तक बेहतर नहीं रहा है और वो अपनी बल्‍लेबाजी में सुधार करके राजकोट में बड़ी पारी खेलना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें: क्‍या रवींद्र जडेजा तीसरे टेस्‍ट में खेलेंगे? कुलदीप यादव ने ऑलराउंडर के बारे में दी अहम अपडेट

स्‍टोक्‍स का 100वां टेस्‍ट

इंग्‍लैंड के कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स के लिए राजकोट टेस्‍ट खास होगा। स्‍टोक्‍स अपना 100वां टेस्‍ट खेलने उतरेंगे। स्‍टोक्‍स ने 2022 में टेस्‍ट कप्‍तानी संभाली और सकारात्‍मक नतीजे देना शुरू किए। इंग्लिश ऑलराउंडर को उम्‍मीद होगी कि राजकोट टेस्‍ट उनके लिए 100वें टेस्‍ट की तरह विशेष हो और वो जीत दर्ज करके सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाए।

इंग्‍लैंड की तीसरे टेस्‍ट के लिए प्‍लेइंग 11

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्‍टो, बेन स्‍टोक्‍स (कप्‍तान), बेन फोक्‍स, रेहान अहमद, टॉम हार्टली, मार्क वुड और जेम्‍स एंडरसन।

यह भी पढ़ें: राजकोट टेस्ट से पहले जुरैल-सरफराज ने नेट्स में जमकर बहाया पसीना, अभ्यास से दूर रहे शुभमन गिल