Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

England Announce Squad: टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड के टीम की घोषणा, विस्फोटक ओपनर बाहर, इन खिलाड़ियों को मौका

England announce squad for T20 World Cup 2022 इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से शुक्रवार को आइसीसी टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई। इसमें टीम के विस्फोटक ओपनर जोसन रॉय का नाम नहीं होना सबके लिए चौंकाने वाला है।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Fri, 02 Sep 2022 03:24 PM (IST)
Hero Image
इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप के लिए टीमें आनी शुरू हो गई है। गुरुवार को मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने टीम की घोषणा की और अब एक दिन बात इंग्लैंड ने भी अपने टीम के नाम का ऐलान कर दिया है। 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच इस टूर्नामेंट को ऑस्ट्रेलिया में इस साल खेला जाना है। इंग्लैंड के टीम की कप्तानी जोस बटलर के हाथों में हैं। पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन के संन्यास की घोषणा के बाद उन्हें टीम की कमान सौंपी गई थी। 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से शुक्रवार को आइसीसी टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई। इसमें टीम के विस्फोटक ओपनर जोसन रॉय का नाम नहीं होना सबके लिए चौंकाने वाला है। टीम की कमान जोस बटलर के हाथों में रहेगी जबकि उप कप्तान के नाम की घोषणा नहीं की गई है। 

जेसन रॉय पिछले कुछ महीनों से खराब फॉर्म से जूझ रहे थे और घरेलू टूर्नामेंट द हंड्रेड में भी वह चार में से तीन पारियों में शून्य पर आउट होकर वापस लौटे। फिल साल्ट को अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है वह रॉय की जगह कप्तान बटलर के साथ ओपनिंग करते नजर आ सकते हैं। वहीं बेयरस्टो को भी यह जिम्मेदारी दी जा सकती है।

टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम 

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, सैम कुर्रन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंग्स्टन, डेविड मलान, आदिल रशीद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रेस टॉप्ले, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड