Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एशेज सीरीज के पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग 11 का एलान, मोईन अली की हुई वापसी, जानें कौन हुआ बाहर

England Announced Playing 11 Ashes Series 2023 इंग्लैंड ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया है। रिटायरमेंट से वापस लौटने के बाद मोईन अली की डाायरेक्ट प्लेइंग इलेवन में एंट्री हुई है।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Thu, 15 Jun 2023 08:20 PM (IST)
Hero Image
England Announced Playing 11 Ashes Series 2023

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया है। रिटायरमेंट से वापस लौटे मोईन अली को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, बेन डकेट भी अंतिम ग्यारह में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं।

इंग्लैंड ने किया प्लेइंग इलेवन का एलान

इंग्लैंड ने अपने ट्विटर हैंडल पर प्लेइंग इलेवन को लेकर खुलासा किया है। सलामी बल्लेबाज के तौर पर बेन डकेट और जैक क्राउली को रखा गया है। वहीं, हाल ही में इंग्लैंड की तरफ से सबसे तेज दोहरा शतक जमाने वाले ओली पोप भी टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी जो रूट और हैरी ब्रूक्स के कंधों पर सौंपी गई है। वहीं, कप्तान बेन स्टोक्स बल्ले और गेंद दोनों से धमाल मचाते हुए नजर आएंगे। जॉनी बेयरस्टो को भी टीम में रखा गया है।

मोईन अली की वापसी

रिटायरमेंट से वापस लौटे मोईन अली की एशेज सीरीज के पहले ही टेस्ट मैच में प्लेइंग इलेवन में एंट्री हुई है। मोईन ने साल 2021 में भारत के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के बाद इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट का एलान कर दिया था। हालांकि, एशेज सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड की टीम मोईन को मनाने में सफल रही है। मोईन को जैक लीच की रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया है।

यह विडियो भी देखें

एंडरसन और ब्रॉड करेंगे तेज गेंदबाजी की अगुवाई

इंग्लैंड ने अपने प्लेइंग इलेवन में तीन तेज गेंदबाजों को शामिल किया है। जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड दोनों ही अंतिम ग्यारह में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। वहीं, तीसरे फास्ट बॉलर के तौर पर ओली रोबिन्सन को रखा गया है।