Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीरीज गंवाने का Ben Stokes को जरा भी नहीं अफसोस, इंग्लिश कप्तान कर रहे टीम के प्रदर्शन पर गर्व; युवा बॉलर की दिल खोलकर की तारीफ

इंग्लैंड को रांची टेस्ट मैच में भारतीय टीम के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही इंग्लिश टीम ने टेस्ट सीरीज भी गंवा दी है। हालांकि कप्तान बेन स्टोक्स को सीरीज गंवाने का जरा भी अफसोस नहीं है। स्टोक्स का कहना है कि जिस तरह से इंग्लैंड टीम ने लड़ाई लड़ी उस पर उन्हें गर्व है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 26 Feb 2024 04:27 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG: बेन स्टोक्स को नहीं है टेस्ट सीरीज गंवाने का अफसोस।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड और कप्तान बेन स्टोक्स के लिए भारत की धरती पर 12 साल बाद टेस्ट सीरीज जीतने का सपना महज सपना ही बनकर रह गया। रांची में रोहित की सेना ने अंग्रेजों को 5 विकेट से शिकस्त देते हुए सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। हालांकि, कप्तान बेन स्टोक्स को सीरीज गंवाने का जरा भी अफसोस नहीं है। स्टोक्स उल्टा अपनी टीम के प्रदर्शन पर गर्व कर रहे हैं।

स्टोक्स को टीम के प्रदर्शन पर गर्व

चौथे टेस्ट में मिली हार के बाद कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा, "मुझे लगता है कि यह एक शानदार टेस्ट मैच रहा। अगर आप स्कोर बोर्ड को देखेंगे, तो आपको यह पता चलेगा कि भारतीय टीम टेस्ट मैच को 5 विकेट से जीती। हालांकि, इस टेस्ट में काफी कुछ देखने को मिला, हर दिन मैच का फ्लो बदला। मैं सिर्फ अपनी टीम पर गर्व कर सकता हूं। हमारी टीम में कुछ अनुभवहीन स्पिनर्स मौजूद थे, लेकिन मुझे उनके प्रदर्शन पर गर्व है। यहां आने से पहले उनके पास ज्यादा अनुभव नहीं था, पर उन्होंने जिस तरह से गेंदबाजी की वो कमाल था। मैं उनसे इससे ज्यादा की उम्मीद नहीं करता हूं।"

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: रांची में Team India ने की सीरीज सील, टीम के प्रदर्शन से गदगद हुए कप्तान Rohit Sharma; इन खिलाड़ियों को दिया जीत का क्रेडिट

इंग्लिश कप्तान ने आगे कहा, "युवा खिलाड़ियों को भारत जैसी मुश्किल कंडिशंस में खेलने का मौका और आजादी देना मेरी कप्तानी का हिस्सा है। मैं टेस्ट क्रिकेट का बहुत बड़ा फैन हूं, जिस तरह से दोनों टीमों की ओर से युवा खिलाड़ियों ने आकर इस टेस्ट मैच में प्रदर्शन किया वो टेस्ट के भविष्य के लिए काफी अच्छा है। अगर आप कल इस टेस्ट मैच को देखते, तो कुछ भी संभव था। स्पिनर्स के सामने बल्लेबाजी करना काफी मुश्किल था। हम जानते थे कि पिच बेहतर नहीं होगी।"

बशीर के मुरीद हुए बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स ने शोएब बशीर की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि जो रूट की आलोचना करना ठीक नहीं होगा। उन्होंने काफी क्रिकेट खेली है और 12 हजार टेस्ट रन बना चुके हैं। वह एक शानदार प्लेयर हैं और शोएब बशीर भी। बशीर की स्टोरी और उनकी यात्रा क्या कमाल की है। बेहद कम क्रिकेट खेलने के बावजूद भारत के खिलाफ 8 विकेट लेना, जिसमें एक पारी में 5 विकेट भी शामिल रहे, यह शानदार है। आप सीरीज जीतना चाहते हैं। आप खेलना और क्रिकेट मैचों को जीतना चाहते हैं। हमने काफी अच्छी लड़ाई लड़ी और उससे मैं खुश हूं।"